Home हमारा उत्तराखण्ड उत्तराखंड सचिवालय संघ चुनावः लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी...

उत्तराखंड सचिवालय संघ चुनावः लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी का कब्जा

0
171
उत्तराखंड सचिवालय संघ चुनावः लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी का कब्जा

उत्तराखंड सचिवालय संघ के द्विवार्षिक चुनाव में लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी ने कब्जा जमाया है। हालांकि महासचिव पद पर राकेश जोशी को मात देकर विमल जोशी ने जीत दर्ज की।

शुक्रवार को सुबह 10 बजे से सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में सचिवालय संघ का चुुनाव शुरू हुआ। शुरू से ही चुनाव को लेकर उत्साह की लहर नजर आई। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सदस्य कतारबद्ध नजर आए। कुल 1089 मतदाताओं में से 1008 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। शाम चार बजे तक मतदान का समय था। इसके बाद शाम 4रू30 बजे मतगणना शुरू हुई।

जैसे-जैसे वोट खुलते गए, धड़कनें बढ़ती गईं। अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी और नरेंद्र प्रसाद रतूड़ी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। आखिरकार दीपक जोशी की नौ मतों से जीत हुई। अध्यक्ष पद पर जोशी की यह लगातार तीसरी जीत है। वहीं, पूर्व महासचिव राकेश जोशी को हार का मुंह देखना पड़ा।

निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास के मुताबिक, सचिवालय संघ चुनाव में सुनील कुमार लखेड़ा उपाध्यक्ष और अनिल कुमार उनियाल संयुक्त सचिव चुने गए। बाकी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया। अध्यक्ष पद पर 1008 में से 6, उपाध्यक्ष पद पर 12, महासचिव पद पर 7 और संयुक्त सचिव पद पर 9 मत रद्द किए गए।

सचिवालय संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर दीपक जोशी को 492 मत, नरेंद्र प्रसाद रतूड़ी को 483 एवं बलवंत सिंह जयाड़ा को 27 मत मिले। जबकि उपाध्यक्ष पद पर सुनील कुमार लखेड़ा को 641 मत, विजेंद्र सिंह को 191 एवं अरविंद प्रकाश भट्ट को 164 मत पर संतोष करना पड़ा।

महासचिव पद पर विमल जोशी को 317 मत, राकेश चंद्र जोशी को 279, प्रदीप पपनै को 225 एवं व्योमकेश दुबे को 180 मत मिले। संयुक्त सचिव पद पर अनिल कुमार उनियाल को 564 मत, चंदन सिंह बिष्ट को 504 एवं शुभम को 486 मत मिले।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!