उत्तराखण्ड के राजकीय एवं अशासकीय (शासकीय अनुदान प्राप्त) विद्यालयों में शासन द्वारा पूर्व में जारी आदेश को निरस्त करते हुए शीतकालीन अवकाश यथावत जारी रखने के निर्देश जारी किया गया है।

विदित हो कि शासन द्वारा बीते 24 दिसंबर को राजकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के मध्यनजर शीतकालीन अवकाश को समाप्त करने का आदेश जारी किया गया था।

शासन के उक्त आदेश को लेकर शिक्षक संघ विरोध में उतर गया था। आज गुरूवार को सचिव आर0 मीनाक्षी सुन्दरम ने पूर्व के उक्त आदेश को निरस्त करते हुए इस संबंध में नया आदेश जारी किया है।

———————

उत्तराखण्ड के राजकीय एवं अशासकीय (शासकीय अनुदान प्राप्त) विद्यालयों में संचालित कक्षा 10 एवं 12 का शिक्षण कार्य यथावत जारी रखने के लिए शीतकालीन अवकाश समाप्त कर दिया गया है।

इस संबंध में सचिव आर0 मीनाक्षीसुंदरम ने आज गुरूवार को आदेश जारी कर दिए। पूर्व में राजकीय शिक्षक संघ ने पहाड़ों में बर्फबारी एवं ठंड का हवाला देते हुए शीतकालीन अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया था, लेकिन बीते माह मार्च से कोविड के कारण विद्यालय बंद होने से बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी बाधित चल रही थी जिसे देखते हुए शासन ने शीतकालीन अवकाश को इस शैक्षणिक सत्र के लिए समाप्त कर दिया है।

हालांकि आदेश में यह भी कहा गया है कि मौसम प्रतिकूल होने पर संबंधित जिले के डीएम अवकाश के बारे में निर्णय ले सकते हैं।

यहां पढ़े आदेश —

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here