प्रदेश के चार मैदानी जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा, लेकिन जिलाधिकारी अपने स्तर पर अलग से व्यवस्था कर सकते हैं।

बता दें कि अनलॉक-2 के तहत पूर्व की एसओपी में देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में हर सप्ताह शनिवार और रविवार के लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया था। इसके बाद रक्षाबंधन को देखते हुए इसमें छूट दी गई। माना गया था कि इसके बाद सप्ताह की दो दिन की यह बंदी फिर लागू होगी। अनलॉक-3 के तहत जारी एसओपी में सरकार की ओर से इसका कोई जिक्र ही नहीं किया गया है।

——————————

उत्तराखण्ड के चार मैदानी जिले इस सप्ताह शनिवार एवं रविवार को अनलाॅक रहेंगे। रक्षाबंधन के त्यौहार के चलते सरकार ने जनहित में यह निर्णय लिया है। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज बुद्धवार को मुख्य सचिव को इस संबंध में निर्देश जारी करने को कहा है।

विदित हो कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले में बीते दो स्पताह पूव से शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था। इस बीच आगामी 3 अगस्त को रक्षाबंधन के त्यौहार होने के चलते दून उद्योग व्यापार मंडल ने सरकार से इस सप्ताह लॉकडाउन न लागू करने की मांग की थी।

बुधवार को आज सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत करते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि रक्षाबंधन के चलते इस सप्ताह चारों मैदानी जिलों में शनिवार एवं रविवार को अनलॉक रहेगा। त्योहारी सीजन में आमजन और व्यापारियों को लॉकडाउन से किसी तरह की असुविधा न हो। इसके लिए राज्य सरकार ने अनलॉक करने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here