6 C
New York
Tuesday, April 13, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डनैनीतालउत्तराखण्डः बाल संप्रेक्षण गृह से सात किशोर फरार

उत्तराखण्डः बाल संप्रेक्षण गृह से सात किशोर फरार

हल्द्वानी। यहां स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से सात विधि विवादित किशोर तीन मंजिला भवन की खिड़की के एंगल और जाली काटकर फरार हो गए। किशोरों ने तीन मंजिल से उतरने के लिए खोल और चादरों की रस्सी बनाई।

सातों किशोरों में से छह चोरी और एक एनडीपीएस एक्ट में राजकीय संप्रेक्षण गृह में थे। छह किशोर हल्द्वानी के आसपास क्षेत्र और एक अपराधी लालकुआं का बताया जा रहा है। काफी खोजबीन के बाद दो किशोर मिल गए हैं।

जानकारी के अनुसार, सुबह छह बजे चौकीदार जैसे ही बाल अपराधियों को उठाने के लिए तीन मंजिले भवन के कमरे में पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो चौकीदार ने दरवाजे का कुंडा तोड़ अंदर देखा तो खिड़की का एंगल कटा हुआ देखकर वह हैरान रह गया। उसने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी।

मौके पर पहुंचे सीओ सिटी डा. जगदीश चंद्रा और सीओ भूपेंद्र सिंह धौनी ने घटना की जानकारी ली। सीओ जगदीश चंद्रा ने बताया कि सात किशोर चादर और गद्दों की खोल की रस्सी बनाकर तीन मंजिला भवन से नीचे उतरे। इसके बाद वे एक पुरानी सीढ़ी लगाकर दीवार फांदकर फरार हो गए। उन्होंने कहा कि घटना सुबह तीन से चार बजे की है।

सुबह जानकारी मिलने के बाद खोजबीन शुरू की गई तो दो किशोर मिल गए। बाकी किशोरों की तलाश जारी है। पुलिस जांच में पता चला है कि चौकीदार को करीब एक बजे नींद आ गई थी। इसी समय किशोरों ने खिड़की के एंगल और जाली काटी और मौके का फायदा उठाकर भाग निकले।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!