उत्तराखण्डः आज कई जिलों में भारी वर्षा, कार नदी में समाई, पढ़ें आज की प्रमुख खबरें

0
493
उत्तराखण्डः आज कई जिलों में भारी वर्षा, कार नदी में समाई, पढ़ें आज की प्रमुख खबरें

उत्तराखण्ड के कई जिलों में आज जहां भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं रूद्रप्रयाग में आज एक कार मंदाकिनी नदी में जा समाई। इसके अलावा कोरोना के आज प्रदेश में 48 नये मामले सामने आए। बरसात के मौसम में एम्स ऋषिकेश ने त्वचा समेत अन्य कई रोगों को लेकर सलाह दी है।

Uttarakhand Weather: उत्तराखण्ड के कई जिलों में आज भारी वर्षा, ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजधानी देहरादून के अलावा उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जनपद में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

यह खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक …

ऑल्टो कार मंदाकिनी नदी में समाई, चालक का शव बरामद

रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि में आज सुबह एक ऑल्टो कार मंदाकिनी नदी में समा गई। बताया गया कि कार में सिर्फ चालक ही मौजूद था। काफी मशक्कत के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने शव को नदी से बरामद कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अगस्त्यमुनि के गंगानगर में आज गुरुवार की सुबह 8 बजे एक कार मंदाकिनी नदी में समा गई। बताया जा रहा है कि चालक किशोरी लाल कार बैक कर रहा था और तभी कार नदी में गिर गई।

यह खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक …

COVID-19 Update: कोरोना के आज 48 मामले, संख्या पहुंची 341982

29 जुलाई को आज प्रदेश में कोरोना के 48 नये मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 341982 तक पहुंच गई है। अभी तक प्रदेश में कोरोना के 327915 रोगी स्वस्थ्य हो चुके हैं।

यह खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक …

उत्तराखंड बोर्ड: रिजल्ट 31 जुलाई तक होगा घोषित

उत्तराखंड बोर्ड के 10 वीं एवं 12 वीं का परीक्षा परिणाम आगामी 31 जुलाई तक घोषित किया जाएगा। उत्तराखण्ड बोर्ड द्वारा इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही हैं। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम तैयार करने का कार्य तेजी से चल रहा है।

बोर्ड के मुताबिक 31 जुलाई तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। इस बार कोविड के चलते छात्रों के 9वीं, दसवीं और 11वीं के अंकों को देखकर परीक्षाफल तैयार किया जा रहा है। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के अनुसार परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्र एक महीने के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

यह खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक …

मानसून में त्वचा रोग, कैसे करें बचाव, क्या रखें सावधानी, जानें

बरसात के मौसम में त्वचा रोगों के प्रति सावधान रहिए। इन दिनों मौसम में अत्यधिक नमी है। ऐसे में शरीर में पसीना आने पर हमारी त्वचा में कई प्रकार के रोग पैदा हो जाते हैं। एम्स ऋषिकेश के विशेषज्ञों ने इस मामले में विशेष सावधानियां बरतने की सलाह दी है।

बरसात का मौसम में कई तरह के चर्म रोगों के होने का खतरा रहता है। इस बाबत एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने बताया कि समय पर त्वचा रोगों का निदान करना बहुत जरूरी होता है। बरसात के मौसम में कीटाणु बहुत तेजी से पनपते हैं और ऐसे में त्वचा में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने बताया कि यह संक्रमण धीरे-धीरे एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता चला जाता है।

यह खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक …

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here