7.7 C
Dehradun
Saturday, January 29, 2022
Homeहमारा उत्तराखण्डउत्तराखण्डः कोरोना रोकथाम को स्वास्थ्य सुविधाओं पर विधायक अपनी निधि से अब...

उत्तराखण्डः कोरोना रोकथाम को स्वास्थ्य सुविधाओं पर विधायक अपनी निधि से अब कर सकेंगे एक करोड़ खर्च

वर्तमान में उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते सरकार ने एक सकारात्मक अच्छा निर्णय लिया है। अब प्रदेश के विधायक अपनी विधानसभा क्षेत्र में कोराना की रोकथाम के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं पर एक करोड़ रूपए खर्च कर सकेंगे। सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विधायकों को उनकी विधायक निधि से एक करोड़ रुपये तक के कोविड कार्य कराने की मंजूरी दे दी है।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखण्ड में संभवतया पहली बार किसी सरकार ने विधायक निधि से इस प्रकार की महामारी से निपटने के लिए करोड़ रूपए की धनराशि का व्यय करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच सीएम श्री रावत ने सभी विधायकों से अपेक्षा की है कि वह तत्काल अपने क्षेत्रों में कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। खासकर प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में निवास कर रहे ग्रामीणों को कोरोना की लड़ाई जीतने में मदद करेंगे।

सरकार के शासकीय प्रवक्ता कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि प्रदेश के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के विधायक अपनी विधायक निधि से अपने क्षेत्रों में एक करोड़ की धनराशि को खर्च कर सकते हैं। बताया कि इस धनराशि के जरिये जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं जैसे आईसीयू वार्ड, ऑक्सीजन सिलिंडर, वेंटीलेटर जैसी जरूरतों को पूरा करने के लिए विधायक इस निधि को जिलाधिकारी एवं सीएमओ से विचार विमर्श के बाद जारी कर सकते हैं।

शासकीय प्रवक्ता श्री उनियाल ने आशा जताई कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक एवं अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में बड़े अस्पतालों की भांति स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी। सभी से इस पर अविलंब काम करने की अपेक्षा जताई गई है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!