प्रदेश में समूह ग की भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयारी कर रहा है। शिक्षा विभाग में जहां एलटी टीचरों के 1200 पदों पर भर्ती होनी है, वहीं समूह ग के 2500 पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। आगामी 22 जुलाई को कनिष्ठ सहायक और डाटा एंट्री आपरेटर पद की आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद नए पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

विदित हो कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा विभिन्न विभागों में इंटरमीडिएट स्तर पर कनिष्ठ सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 746 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया वर्तमन में गतिमान है। 22 जुलाई को इन पदों की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

इसके बाद आयोग की ओर से एलटी टीचर, सहायक लेखाकार, वैयक्तिक सहायक, प्रयोगशाला सहायक, मानचित्रकार, पटवारी, अमीन समेत अन्य पदों के लगभग 2500 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए आयोग की ओर से तैयारी की जा रही है।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आयोग के पास विभिन्न विभागों से मिले प्रस्तावों के आधार लगभग 2500 पदों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। कोरोना महामारी से लॉकडाउन के कारण भर्ती प्रक्रिया भी बाधित हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here