Home कोविड-19 Uttarakhand: कोविड-19 को लेकर नये दिशा-निर्देश जारी, जानें शादी समारोह आदि को...

Uttarakhand: कोविड-19 को लेकर नये दिशा-निर्देश जारी, जानें शादी समारोह आदि को लेकर क्या हुए बदलाव

0
110
Uttarakhand: कोविड बचाव नियमों को किया और भी सख्त, जुर्माना बढ़ाया तो शादी समारोह में लोगों की संख्या घटाई

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार अब गंभीर मुद्रा में है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते अप्रत्याशित मामलों के बीच आज रविवार को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के द्वारा आदेश जारी कर कई नये दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

सामाजिक आयोजनों जैसे विवाह समारोह आदि में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 100 से घटाकर 50 कर दी गई है। जिलों में वहां की स्थिति के अनुरूप डीएम को कफर््यू लगाने एवं अन्य कड़े नियम लागू करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है।

————————————-

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार अब खासी चितिंत नजर आ रही है। रविवार को आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलाकर कोविड-19 की समीक्षा की। पूरे प्रदेश में रविवार को कर्फ्यू के आदेश के बाद कोरोना के लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए अब सरकार और कड़ाई और सख्ती बरतने के मूड़ में नजर आ रही है।

उत्तराखण्ड में अब शादी समारोह में सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। पहले सरकार द्वारा 15 अप्रैल को जारी एसओपी में 200 लोगों को अनुमति प्रदान की गई थी। कोविड को लेकर जारी गाइडलाइन और बचाव के नियमों को तोड़ने और मास्क न पहनने पर जुर्माने की राशि भी बढ़ाकर 500 रुपये कर दी गई है जबकि पहले यह राशि 300 रुपये थी।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि कोविड 19 के उपचार से संबंधित दवाइयों की ब्लैक मार्केटिंग कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार की टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट ही सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को होम आइसोलेशन में कोविड किट तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को 24 घंटे कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों की व्यवस्था पर ध्यान देने के भी निर्देश दिए।

प्रदेश में जारी कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार अब आगे और भी सख्ती बरत सकती है। जिस हिसाब से आए दिन प्रदेश में रोजाना मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए कोविड नियमों को और कड़ाई से अनुपालन कराया जा सकता है।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!