14.1 C
Dehradun
Monday, December 6, 2021
HomeएजुकेशनUbse Uk Board Result: 10वीं कक्षा में छात्र तो 12वीं कक्षा में...

Ubse Uk Board Result: 10वीं कक्षा में छात्र तो 12वीं कक्षा में छात्राएं रही अव्वल

उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया है। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार टॉपर्स की सूची जारी नहीं की गई। इस बार 10वीं कक्षा में छात्रों ने तो 12वीं कक्षा में छात्राओं ने बाजी मारी है। वहीं पिछले साल 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं में छात्राओं का ही दबदबा था।

शनिवार को परीक्षाफल शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड कार्यालय में घोषित किया। इस साल हाईस्कूल का रिजल्ट 99.9 प्रतिशत और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 99.56 प्रतिशत रहा।

आज जारी हुए नतीजों में 10वीं कक्षा में छात्रों का रिजल्ट 99.30 और छात्राओं का रिजल्ट 98.86 प्रतिशत रहा है। वहीं 12वीं कक्षा में छात्राओं का रिजल्ट 99.71 और छात्रों का रिजल्ट 98.40 प्रतिशत रहा है।

 

यहां करें क्लिक, जानें रिजल्ट
uaresults.nic.in
www.ubse.uk.gov.in

असंतुष्ट छात्रों की परीक्षा कराई जाएगी

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद Ubse Uk Board के अनुसार परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्र एक महीने के अंदर आवेदन कर सकते हैं। परिषद के अनुसार परिस्थितियां अनुकूल होने पर असंतुष्ट छात्रों की परीक्षा कराई जाएगी। इस वर्ष हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। मार्च-अप्रैल में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड विद्यालयी परिषद ने परीक्षा रद्द कर दी थी।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!