संशोधित परीक्षा कार्यक्रम

हाईस्कूल, सुबह की पाली 09 से 12 बजे
22 जून को उर्दू, 23 जून को पंजाबी, बंगाली और संस्कृत एवं 24 जून को गणित।

इंटरमीडिएट, शाम की पाली 02 से 05 बजे
22 जून को जीव विज्ञान, कृषि गणित और प्रारंभिक सांख्यिकी पंचम प्रश्न पत्र, (केवल कृषि भाग 01 के लिए), कृषि रसायन विज्ञान दशम प्रश्न पत्र (केवल कृषि भाग 02 के लिए), 23 जून को भूगोल, भूगर्भ विज्ञान, 24 जून को संस्कृत, उर्दू, पंजाबी।

(देहरादून में 21 मार्च को परीक्षा देने के वंचित रहे एफआरआई परिसर में निवास करने वाले इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की गणित, समाजशास्त्र की परीक्षा 25 जून को शाम की पाली में होगी।)

———————–

उत्तराखंड बोर्ड के अंतर्गत क्लास 10 और 12 की बची हुयी परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी गयी हैं। Uttarakhand Board Date Sheet 2020 अब सब्जेक्ट-वाइज भी प्रकाशित कर दी गयी है। सभी बची हुयी परीक्षाऐं 20 जून से 23 जून के बीच में संपन्न करवा ली जाएंगी।

Uttarakhand Board Class 10th Exam Date sheet

हाईस्कूल (Class 10) की ये परीक्षाऐं हैं बची हुई उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल के 5 पेपर अभी भी बचे हुए हैं। इन बचे हुए पेपर में गणित का पेपर भी है। इसके अलावा उर्दू, पंजाबी, बंगाली और संस्कृत के पेपर भी बोर्ड द्वारा आयोजित करे जाएंगे। हाईस्कूल के सभी पेपर सुबह वाली पाली (9.00 AM to 12.00 noon) में करवाए जाएंगे।

Uttarakhand Board Class 12th Exam Date sheet

इंटर (Class 12) के बचे हुए पेपर 3 दिन में करवाए जाएंगे इंटर के बचे हुए पेपर दोपहर वाली पाली में आयोजित करवाए जाएंगे। भाषा पेपर (संस्कृत / उर्दू / पंजाबी) 20 जून को होगा जबकि बाकी के पेपर 22 और 23 जून को होंगे। ये सभी पेपर सारे विद्यार्थियों के लिए करवाए जाएंगे। इससे पहले 21 मार्च को FRI परिसर में निवास करने वाले कुछ विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनका बचा हुआ पेपर 21 जून को संपन्न करवाने का निर्णय लिया गया है।

Uttarakhand Board Class 10th Exam Date sheet: उत्तरखंड बोर्ड की समय सारणी यहाँ देख सकते हैं –

uttarakhand board date sheet

सभी परीक्षा केंद्रों को Sanitize किया जायेगा

उत्तराखंड शिक्षा मंत्री अरविन्द पांडेय ने कहा कि सरकार और उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड ने गाइडलाइन्स जारी कर दी है ताकि छात्र-छात्राओं को इस महामारी से बचाया जा सके। सभी विद्यार्थियों को अपने चेहरे को मास्क से ढक के रखना पड़ेगा। सरकार ने लगभग 350 परीक्षा केंद्र स्कूलों को क्वारंटाइन सेन्टर बना रखा था। अब होने वाली परीक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फैसला लिया है कि इन सभी स्कूलों को 15 से 19 जून के बीच में sanitize किया जाएगा।

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का परिणाम (Uttarakhand Board Result) जल्द ही जारी किया जायेगा

राज्य शिक्षा सचिव मिनाक्षी सुंदरम के ने बताया कि बोर्ड परीक्षायें 23 जून तक संपन्न करवा ली जाएंगी। साथ ही ये भी आदेश दिए गए हैं कि उत्तर पुस्तकों की जांच भी शुरू कर दी जाये। उपलब्ध जानकारी के हिसाब से सभी बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तकों की जांच 12 जून से शुरू हो जाएगी और 15 जुलाई तक सारा कार्य निपटा लिया जायेगा। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा रिजल्ट (Uttarakhand Board Result 2020) जुलाई महीने में ही जारी कर दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here