6 C
New York
Wednesday, April 21, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीअनावश्यक लोगों का शेल्टर होम में न हो प्रवेशः सुबोध

अनावश्यक लोगों का शेल्टर होम में न हो प्रवेशः सुबोध

ऋषिकेश। यहां मुनिकीरेती में कोरोना महामारी के दृष्टिगत बनाए गए शेल्टर होमों में अनावश्यक रुप से प्रवेश करने वाले लोगों पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कड़ा एतराज जताया है। ऐसे लोगों के प्रवेश को तत्काल रोके जाने के लिए उन्होंने जिलाधिकारी टिहरी समेत एसएसपी टिहरी को भी निर्देशित किया।

इस दौरान श्री उनियाल ने कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा को लेकर भी खासी चिंता प्रकट की और उनकी सुरक्षा के लिए 750 किट भी सौंपी।

यह भी जानें-  राज्य में 8 और नये मामले आए सामने, संख्या पहुंची 357

कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा की तैयारियों को लेकर सोमवार को कैबिनेट मंत्री व टिहरी जिले के प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में मुनिकीरेती पालिका के सभागार में प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में टिहरी जिले में बाहरी राज्यों से प्रवासियों का बड़ी संख्या में आगमन हो रहा है। इनमें से अधिकांश रेड जोन एरिया से यहां आ रहे हैं। जिनको क्वारंटीन किया जाना अति आवश्यक है।

 यह भी पढ़ें-  मौसमः प्रदेश में बारिश को लेकर राहत भरी खबर

उन्होंने कोरोना वॉरियर्स पुलिस, स्वास्थ्य एवं सफाई कर्मियों को सुरक्षा को लेकर विशेष सावधानियां बरतने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने पुलिस को बवाल करने वाले प्रवासियों को भी नियंत्रण में करने की हिदायत दी। साथ ही जिलाधिकारी को शेल्टर होमों में भोजन बांटने के लिए सिंगल विंडो का इस्तेमाल करने के लिए कहा।

इसके साथ ही उन्होंने अनावश्यक रुप से शेल्टर होमों में प्रवेश करने वालों को रोके जाने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित भी किया। बताया कि इससे स्थानीय संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

 यह भी पढ़ें-  सीएम का विरोध करने जाते कांग्रेस के 17 कार्यकर्ता गिरफ्तार

बैठक में जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल ने जिले की स्थिति से कैबिनेट मंत्री को अवगत कराया। इसमें उन्होंने बताया कि संपूर्ण टिहरी जिले में मई माह तक राशन बांटा जा चुका है। उन्होंने बताया टिहरी आने वाले प्रवासियों में करीब 30 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है। जिनमें से अब तक करीब 24 हजार पंजीकरण वाले लोग यहां पहुंच चुके हैं।

इस दौरान कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा के लिए प्रभारी मंत्री ने ईओ बद्री प्रसाद भट्ट को 750 सुरक्षा किट भी सौंपी।
इस मौके पर एसएसपी टिहरी डा. योगेंद्र सिंह रावत, एडिशनल एसपी उत्तम सिंह नेगी, सीओ नरेंद्रनगर प्रमोद कुमार शाह, एसडीएम प्रेम लाल, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश पाल, ईओ बद्री प्रसाद भट्ट, मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती, क्रेजी संगठन के अध्यक्ष मनीष डिमरी, हुकम भंडारी आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!