देहरादून। यहां राजधानी के पटेलनगर थाना क्षेत्र में स्वयं को पुलिसकर्मी बताकर महिला से जेवरात ठगने के आरोप में पुलिस ने मुंबई से एक टीवी कलाकार को गिरफ्तार किया है। आरोपी ईरानी गैंग का सदस्य है। बताया जा रहा है कि उसने कई टीवी सीरियलों में भी काम किया है। दून पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर देहरादून आ रही है। उसका एक साथी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

घटनाक्रम के अनुसार बीती तीन दिसंबर को सेवानिवृत शिक्षिका विमला जसोला कारगी के पास दुर्गा मंदिर गईं थी। बाहर निकलते ही उन्हें एक बाइक सवार ने रोक लिया। उसने कहा कि वह पुलिसकर्मी है और आगे चेकिंग हो रही है। लिहाजा, अपने जेवर उतारकर अखबार के पैकेट में रख लो। उसी वक्त एक अन्य व्यक्ति ने भी उसे अपनी अंगूठी निकालकर दे दी। इस पर विमला जसोला को विश्वास हो गया और उन्होंने भी जेवर निकालकर दे दिए।

इसी बीच आरोपी ने ध्यान बचाते हुए महिला को एक अखबार का पैकेट पकड़ा दिया और वहां से चंपत हो गया। महिला ने जैसे ही वह पैकेट खोला तो देखा कि उसमें प्लास्टिक की चेन थी। इस पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे रूट पर आरोपियों की तलाश शुरू की।

एसपी सिटी श्वेता चैबे ने बताया कि टीम आरोपियों का पीछा करते हुए महाराष्ट्र तक पहुंची। घटना के तरीके से शुरूआत से ही यह साफ था कि इसमें ईरानी गैंग का हाथ है। चूंकि, पहले भी इस तरह के आरोपियों को पकड़ा जा चुका है तो इस घटना में जाकिर उर्फ एक्टर का नाम सामने आया।

एसपी सिटी ने बताया कि मुंबई पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई थी। अंधेरी के पुलिस अधिकारियों की मदद से जाकिर उर्फ एक्टर को पकड़ा गया। मंगलवार को उसकी ट्रांजिट रिमांड के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था। इसे वहां की अदालत ने मंजूर कर लिया। लिहाजा पुलिस उसे बुधवार तक दून लेकर पहुंच जाएगी।

बताया जा रहा है कि आरोपी कई सीरियलों में काम कर चुका है। इनमें चित्तोड़गढ़ की राजकुमारी पद्मिनी, छत्रपति राजा शिवाजी, सावधान इंडिया शामिल हैं। इसके साथ ही वह एक फिल्म में भी अभिनय कर चुका है। शुरूआती पड़ताल में पता चला है कि आरोपी नागपुर में भी तीन घटनाएं कर चुका है। साथ ही उत्तराखंड में पटेलनगर के अलावा एक अन्य घटना में उसका हाथ बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here