6 C
New York
Monday, June 14, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डUttrakhand: उत्तराखण्ड में तबादला सत्र शून्य, वन विभाग में बंपर ट्रांसफर

Uttrakhand: उत्तराखण्ड में तबादला सत्र शून्य, वन विभाग में बंपर ट्रांसफर

प्रदेश में वन विभाग ने अनलॉक-2 में आज मंगलवार को कई अधिकारियों के कामकाज में बदलाव करते हुए उन्हें नई तैनाती प्रदान की गई। हालांकि तबादला सत्र शून्य होने के बीच हुए इन तबादलों को लेकर कई तरह की चर्चाएं जोरों पर हैं।

वन विभाग द्वारा आज जारी की गई तबादला सूचि में प्रमुख वन संरक्षक रंजना को जैव विविधता बोर्ड के अध्यक्ष पद से कार्यमुक्त कर प्रमुख वन संरक्षक वन्य जीव के पद पर तैनात किया गया है। मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक राजीव भरतरी को अब जैव विविधता बोर्ड का अध्यक्ष पद सौंपा गया है।

सड़क निर्माण में हीलाहवाली पर लोनिवि के दो इंजीनियर सस्पेंड

राजीव भरतरी की जगह अपर मुख्य वन संरक्षक जेएस सुहाग को मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक का अतिरिक्त प्रभार के साथ कैंपा का सीईओ बना दिया गया है। अपर प्रमुख वन संरक्षक समीर सिन्हा को कैंपा से हटाकर सामुदायिक वानिकी के पद पर तैनात किया गया है। अपर प्रमुख संरक्षक गिरिजा शंकर पांडे को नियोजन एवं वित्तीय प्रबंधन तो रंजन कुमार मिश्रा को नमामि गंगे परियोजना में निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। कपिल लाल को प्रशासन दिया गया है।

Death corona Uttarakhand: कोरोना संक्रमित एक रोगी की मौत

मुख्य वन संरक्षक स्तर- रमेश चंद्र को एनटीएफपी और आजीविका, प्रतिक्षारत सुशांत कुमार पटनायक को सीसीएफ गढ़वाल, डॉ. विवेक पांडे को प्रतिनियुक्ति पर वन विकास निगम हल्द्वानी में महाप्रबंधक पद पर, मान सिंह को वनाग्नि एवं आपदा प्रबंधन, तेज्स्वीन अरविंद पाटिल को सीसीएफ कुमाऊं, निशांत वर्मा को सीसीएफ प्रशासन एवं वन्यजीव संरक्षण का जिम्मा।

आईएफएस संजीव चतुर्वेदी को वन अनुसंधान संस्थान की जिम्मेदारी के बाद अब हल्द्वानी की कार्ययोजना सौंपी। हाल ही में मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े पराग मधुकर धकाते को सतर्कता एवं विधि प्रकोष्ठ में मुख्य वन संरक्षक की जिम्मेदारी के साथ मुख्यालय में मुख्य वन संरक्षक बनाया गया है।

Uttarakhand Weather: प्रदेश के 8 जिलों में भारी वर्षा का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट जारी

डीके सिंह को राजाजी पार्क का निदेशक, राजाजी पार्क के निदेशक अमित वर्मा को सीएफ यमुना वृत्त, जीसी जोशी को टौंस, चकराता और पुरोला की कार्ययोजना का जिम्मा, प्रेम नारायण शुक्ल को पिथौरागढ़ एवं चंपावत डिवीजन में कार्ययोजना अधिकारी और दक्षिण कुमाऊं सर्किल में लाया गया है।

भूपेंद्र प्रताप सिंह को नंदा देवी का निदेशक का अतिरिक्त प्रभार देते हुए गढ़वाल मंडल देहरादून का कार्ययोजना अधिकारी, कुबेर सिंह बिष्ट को चंपावत से हटाकर दक्षिण कुमाऊं सर्किल का अतिरिक्त प्रभार सौंपते हुए उन्हें कुमाऊं मंडल इकाई एक में कार्ययोजना अधिकारी बनाया गया है।

Rishikesh-Badrinath Highway: कौड़ियाला से देवप्रयाग के बीच बड़े, भारी वाहनों की आवाजाही बंद

उप वन संरक्षक स्तर- डॉ. कोको रोसे को नैनीताल, दीप चंद्र पंत को अनुसंधान वृत्त हल्द्वानी, मुकेश कुमार को चकराता, उमेश चंद्र जोशी को पिथौरागढ़, अखिलेश तिवारी को कालागढ़, टीआर बीजूलाल को टिहरी, डी. थिरुज्ञान को सिविल वन प्रभाग अल्मोड़ा, दीपचंद आर्य को उत्तरकाशी, विनय कुमार भार्गव को हल्द्वानी वानिकी प्रशिक्षण अकादमी में उपनिदेशक, नीतिश मणि त्रिपाठी को मसूरी, कहकशां नसीम को टांस वन प्रभाग पुरोला, संदीप कुमार को तराई पूर्वी, मयंक शेखर झा को चंपावत, दीपक सिंह को लैंसडौन और बलवंत सिंह को बागेश्वर भेजा गया है। पुनीत तोमर को राजाजी में उपनिदेशक बनाया गया है।

COVID-19 Update: प्रदेश में कोरोना के आज 69 मामले, अब तक 3230

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!