हरिद्वार। यहां आज गुरुवार को रेलवे के डबल ट्रैक के ट्रायल के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से चार व्‍यक्तियों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना गुरुवार देर शाम लक्‍सर हरिद्वार ट्रैक के ज्‍वालापुर की है। यहां ट्रैक के दोहरीकरण का ट्रायल  किया जा रहा था। ट्रायल  ट्रेन की चपेट में आने से ज्‍वालालपुर में चार व्‍यक्तियों की मौत हो गई। इस घटना के बाद रेलवे अधिकारी और पुलिस भी मौके पर पहुंच चुके हैं। शवों की शिनाख्‍त का कार्य किया जा रहा है।

हरिद्वार से लक्सर के बीच रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है। गुरुवार को ट्रैक पर ट्रायल के लिए 120 किमी की स्पीड से ट्रेन चलाई जा रही थी। घटनास्थल के आसपास आबादी क्षेत्र है।
बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से ट्रेनों की आवाजाही बंद होने के कारण आसपास रहने वाले लोग ट्रेन की पटरियों पर बैठकर टाइम पास करते थे। गुरुवार को ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के जमालपुर फाटक के पास कुछ युवक ट्रैक पर बैठे थे।

इसी बीच ट्रायल के लिए 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन वहां से गुजरी। ट्रेन की स्पीड अधिक होने पर युवकों को वहां से भागने का मौका ही नहीं मिला। पलभर में ट्रेन चारों युवकों के ऊपर से गुजर गई।

घटना की सूचना ट्रेन के लोको पायलट ने आरपीएफ और रेलवे कंट्रोल रूम में दी। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक (नगर) कमलेश उपाध्याय और ज्वालापुर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने क्षत विक्षत पड़े शवों को उठवाया और उनकी शिनाख्त की कोशिश की। मगर पुलिस को सफलता नहीं मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here