29.9 C
Dehradun
Saturday, September 18, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डचमोलीसरकार की न्यायालय के सम्मुख विफलता हुई जग जाहिर: कांग्रेस

सरकार की न्यायालय के सम्मुख विफलता हुई जग जाहिर: कांग्रेस

चारधाम यात्रा शुरु करने को लेकर जहां राज्य के चारों धामों में लम्बे समय से तीर्थ पुरोहित, हक-हकूकधारी, पंडा समाज, व्यापारी और स्थानीय निवासी आंदोलनरत हैं, वहीं सरकार की ओर चारधाम यात्रा का संचालन शुरु न करने को लेकर विफलता को दूसरे के सिर मढने की राजनीति की जा रही है। जो सरकार की न्यायालय के सम्मुख विफलता को जग जाहिर कर रही है।

कांग्रेस कमेटी चमोली के मुख्य जिला प्रवक्ता विकास जुगरान ने कहा जहां सरकार की ओर से न्यायालय के आदेशों के चलते यात्रा संचालन न होने की बात कही जा रही है। वहीं सरकार की ओर न्यायालय में कोरोना की व्यवस्थाओं को लेकर रखे पक्ष को जनता के सम्मुख नहीं रख पा रहे हैं।

जबकि बदरीनाथ विधायक की ओर से मामले में सोशल मीडिया के माध्यम से याचिकाकर्ताओं के नाम सोशल मीडिया पर प्रचारित कर आम जनता से उनसे याचिका वापस लेने की अपील की जा रही है। जो बात प्रचंड बहुमत की सरकार के उच्च न्यायालय की पीठ को अपने जवाबों से संतुष्ट न कर पाने की तस्दीक कर रही है।

जबकि सरकार की ओर से जनता के बीच कोरोना महामारी से लड़ने को लेकर प्रचार माध्यमों से पुख्ता इंतजाम के दावे किये जा रहे हैं। ऐसे में न्यायालय में सरकार जनता के बीच रखे जा रहे अपने दावों को पेश नहीं कर पा रही है और न्यायालय के आदेशों की ओट लेकर सरकार व उनके प्रतिनिधि स्वयं को पूरे मामले में बचाने प्रयास करते नजर आ रहे हैं।

कहा कि देवस्थान बोर्ड, चारधाम यात्रा और भू-कानून जैसे मुद्दों पर सवाल उठा रहे लोगों को बदरीनाथ विधायक की ओर से कांग्रेसी बताना उनके दृष्टिकोण को स्पष्ट कर रहा है। ऐसे में उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या राज्य विकास को लेकर उठने वाले सवाल दलगत आधार तय किये जाएंगे, यदि वर्तमान सरकार की ओर से ऐसा निर्धारित किया गया उन्हें अपने निर्णय से जनता का अवगत कराना चाहिए।

दूसरी ओर देवस्थानम बोर्ड का विरोध कर रहे चारधाम महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोटियाल जो कि दो वर्षों यात्रा संचालन न होने पर और देवस्थानम बोर्ड को भंग न करने से आहत हैं। उनके आक्रोश के ऐवज में बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट का अपने कुल को इंगित करते हुए श्राप देने की बात करना जनता के प्रति उनकी संवेनशीलता को प्रदर्शित कर रहा है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!