Telangana 10th Result: तेलंगाना सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए कहा है कि अब 10 क्लास की बोर्ड परीक्षायें नहीं करवाई जाएंगी। सभी क्लास 10 (SSC) के विद्यार्थियों को इंटरनल अस्सेस्मेंट के आधार पर अगली क्लास में प्रवेश दिया जाएगा। यह फैसला तेलंगाना के मुख्यमंत्री K Chandrashekar Rao ने आला अधिकारिओं के साथ बैठक में लिया।

Telangana SSC Result तय कार्यक्रम के अनुसार 19 मार्च से शुरू हो गए थे। बोर्ड केवल 3 पेपर ही करवाया पाया था की संपूर्ण देश में लॉकडाउन लगाने का एलान हो गया। उसके बाद बोर्ड ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला ले लिया था। Revised डेट शीट जारी करते हुए बोर्ड ने कहा था कि वह विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को लेकर सजग है और परीक्षा होने से पहले सभी परीक्षा केन्द्रो को सैनिटीज़ किया जाएगा।

बोर्ड का नाम  बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन तेलंगाना
बोर्ड रिजल्ट  TS SSC Result और TS 10th Result
परीक्षा की तारीख 08.06.2020 – 05.07.2020 परीक्षा रद कर दी गई हैं
परिणाम तिथि TS 10th Result अभी घोषित नहीं करी गई (इंटरनल अस्सेस्मेंट के आधार पर परिणाम घोषित होगा)
कुल विद्यार्थी शामिल हुए 2020 परीक्षा में 5 लाख (approx)
आधिकारिक वेबसाइट  www.bie.telangana.gov.in

Telangana 10th Result: bse.telangana.gov.in SSC Result

Telangana SSC Result: तेलंगाना प्र्देश के मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री Sabiya Indrareddy, मुख्य सचिव Somesh Kumar, विशेष मुख्य सचिव (शिक्षा) Chitra Ramachandran, तेलंगाना शिक्षा बोर्ड के अधिकारी समेत और अधिकारिओं के साथ बैठक की। बैठक में यह फैसला लिया गया कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए SSC परीक्षा करवाना सही नहीं रहेगा।

इस प्रकार जारी होगा Telangana SSC रिजल्ट 2020

Telangana 10th Result के लिए अब विद्यार्थियों को ग्रेडिंग सिस्टम के अनुसार ग्रेड दिए जाएंगे। सरकार ने शिक्षा बोर्ड के अधिकारिओं को यह सूचित कर दिया है कि सभी विद्यार्थियों को उनके इंटरनल असेसमेंट के आधार पर ग्रेड दिए जाए। हमारी जानकारी के मुताबिक कुल मिलाकर 5,34,903 विद्यार्थियों ने इस वर्ष तेलंगाना बोर्ड की एसएससी परीक्षा के लिए आवेदन किया था। अब शिक्षा बोर्ड सभी स्टूडेंट्स को उनके पिछले परिणाम को ध्यान में रखते हुए रिजल्ट जारी करेगा।

तेलंगाना TS SSC बोर्ड परीक्षा की डेट शीट भी घोषित हो गयी थी

पिछले महीने High Court से अनुमति मिलने के पश्चात Telangana State Board of secondary Education (TSBIE) ने revised डेट शीट भी जारी कर दी थी। बोर्ड ने बची हुयी SSC परीक्षा 8 जून से 5 जुलाई के बीच में करवाना निश्चित किया था। High Court ने पिछले सप्ताह एक फैसला लेते हुए सरकार को निर्देश दिए कि क्लास 10 की परीक्षाएँ Greater Hyderabad Municipal Corporation और Ranga Reddy districts को छोड़ कर बाकी सारी जगह करवाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here