12 वीं पास युवाओं के लिए सेना में सीधे कमीशन के लिए टेक्निकल एंट्री स्कीम, टीईएस के तहत ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश के 12वीं पास युवा इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों का चयन एसएसबी साक्षात्कार और स्वास्थ्य परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

भारतीय सेना में टेक्निकल एंट्री स्कीम टीईएस के तहत 90 पदों पर भर्ती के लिए यह अवसर मिला है। इसके लिए आगामी नौ सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है। बता दें िकइस योजना में सभी पदों के लिए सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है। इसके लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 12वीं में मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिकी, रसायन और गणित में कम से कम 70 फीसदी अंक प्राप्त किए हों। आवेदक की न्यूनतम आयु 16 साल 6 महीने होनी चाहिए। अधिकतम आयु 19 साल 6 महीने है। आयु की गणना 01 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी।

टीईएस कोर्स के लिए आवेदन करने को सबसे पहले ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर लॉगिन करें। यहां ऑनलाइन आवेदन का विकल्प दिया गया है। इस पर क्लिक करके आवेदन फार्म में दिए गए विकल्पों और स्वयं की जानकारियों को भरकर समिट करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here