29.8 C
Dehradun
Sunday, July 25, 2021
Homeदेशएसबीआई (State Bank of India) करने जा रहा एक जुलाई से बड़ा...

एसबीआई (State Bank of India) करने जा रहा एक जुलाई से बड़ा बदलाव, इन सुविधाओं के देने होंगे अतिरिक्त पैसे

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) एक जुलाई से एटीम से पैसे की निकासी पर एवं चेक बुक उपयोग पर ग्राहकों से अतिरिक्त पैसे चार्ज करेगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) में यदि आपका खाता है तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। एक दिन बाद बैंक बड़ा बदलाव करने जा रहा है। 1 जुलाई से बैंक ग्राहकों को अपने कई काम के लिए अतिरिक्त पैसे देने होंगे। बैंक ने बताया कि एक तारीख से एटीएम (SBI ATM) से पैसा निकालना और चेकबुक के इस्तेमाल करने पर ग्राहकों को अतिरिक्त चार्ज देना होगा। ग्राहकों को पहली तारीख के बाद से इन सभी ट्रांजेक्शन के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे।

अगर आपका देश के सरकारी बैंक में बेसिक सेविंग अकाउंट डिपोजिट (BSBD) अकाउंट है तो ये सभी नए नियम आप पर भी लागू होंगे और आपको अतिरिक्त पैसे खर्च करने होंगे। विदित हो कि ये बैंक खाते गरीब तबके के लोगों के लिए खोले जाते हैं। इसमें आप बिना किसी शुल्क के अकाउंट खोल सकते हैं।

चेक बुक पर लगने वाले चार्ज की बात

विदित हो कि एक वित्तिय वर्ष में ग्राहकों को 10 चेक की कॉपी दी जाती हैं। 1 तारीख से इस 10 चेक वाली कॉपी के लिए ग्राहकों को 40 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज देना होगा। इसके अलावा 25 चेक लीव के लिए बैंक 75 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज लगेगा। इसके अलावा इमरजेंसी चेक बुक पर 10 पत्तों के लिए 50 रुपये प्लस जीएसटी लगेगा। वहीं, अगर वरिष्ठ नागरिकों की बात की जाए तो इन सभी लोगों को चेक बुक पर नए चार्ज नहीं देने होंगे।

एसबीआई के एटीएम या बैंक ब्रांच से 4 बार पैसा निकालना फ्री होगा। इसके बाद यानी फ्री लिमिट के बाद कैश निकालने पर 15 रुपये और जीएसटी का चार्ज लगेगा।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!