बिग ब्रेकिंग: तो यूपी की तर्ज पर चलेगा अब उत्तराखण्ड

0
1400
बिग ब्रेकिंग: तो यूपी की तर्ज पर चलेगा अब उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड में रविवार शाम को विधायक खटीमा पुष्कर सिंह धामी 11 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। राजभवन में इसके लिए तैयारी की जा रही है। वहीं दूसरी ओर धामी के सीएम बनने के फैसले के बाद से पार्टी के खांटी एवं दिग्गज नेताओं ने पार्टी के इस फैसले पर अपनी नाराजगी जतानी शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि विशन सिंह चुफाल ने तो यहां तक कह दिया कि वह धामी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे। जबकि सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत भी पहले ही अपनी नाराजगी का इजहार कर चुके हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो उत्तराखण्ड भी उत्तरप्रदेश की राह चलने की तैयारी में है।

बताया जा रहा है कि नेताओं की नाराजगी को दूर करने और मैदान पहाड़ का संतुलन बनाने के लिए प्रदेश को उप मुख्यमंत्री भी मिल सकता है।

उल्लेखनीय है कि बीते शनिवार को विधान मण्डल दल की बैठक में 11 वें मुख्यमंत्री के लिए खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी के अनुमोदन के बाद से प्रदेश के दिग्गज भाजपा नेताओं की बैचनी बढ़ गई। हालांकि इससे पूर्व लगाए जा रहे कयासों में उनके नाम को कहीं भी बल नहीं दिया जा रहा था।

पार्टी ने पूर्व की रणनीति के तहत ही इस बार भी अपने निर्णय से सभी को हैरत में डाल दिया। बता दें कि पहले भी त्रिवेन्द्र सिंह रावत को जब हटाया गया था तो चर्चाओं में शुमार नेताओं को तरजीह न देकर पार्टी ने तीरथ सिंह रावत को सीएम बनाने का फैसला ले लिया था। ठीक उसी फैसले की तरह इस बार भी हुआ कि धामी को प्रदेश की बागडोर सौंप दी गई।

तो गढ़वाल से होगा डिप्टी सीएम

पार्टी के इस फैसले से आहत प्रदेश के सीनियर लीडरों को यह रास नहीं आ रहा कि वह यह सब चुप चाप सहन करें। विशन सिंह चुफाल ने जहां भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को धामी कैबिनेट में शामिल होने से साफ इंकार कर दिया वहीं सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत समेत अन्य वरिष्ठ विधायक इस फैसले के विरोध में आ खड़े हो गए हैं।

जानकार सूत्रों की मानें तो वर्तमान में अब नये सीएम और प्रदेश अध्यक्ष मैदानी क्षेत्र से हैं ऐसे में वर्तमान में नेताओं की नाराजगी और क्षेत्रीय संतुलन को साधने के लिए पड़ोसी उत्तर प्रदेश की भांति यहां भी डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। यदि ऐसा हुआ तो यह पद गढ़वाल को दिया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here