6 C
New York
Tuesday, April 13, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डपौड़ीकोटद्वार-दिल्ली रूट पर सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू

कोटद्वार-दिल्ली रूट पर सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू

कोटद्वार-दिल्ली रूट पर आज बुधवार से सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया। उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक वर्चुअल माध्यम से जुड़े। वहीं, कोटद्वार में सांसद अनिल बलूनी और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने ट्रेन का उद्घाटन किया।

सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह पांच बजे कोटद्वार पहुंच गई थी। उद्घाटन कार्यक्रम में उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक नवीन गुलाटी, डीआरएम तरुण प्रकाश, एसडीसीएम रेखा शर्मा, एडीआरएम एनएम सिंह व विशिष्ट अतिथि वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत और लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत भी शामिल रहे।

सिद्धबली जन शताब्दी एक्सप्रेस के लिए रेलवे प्रशासन ने बुकिंग शुरू कर दी है। रेलवे में सफर करने वालों को दिल्ली तक सीटिंग के लिए 140 रुपये और एसी चेयर के लिए 460 रुपये किराया देना होगा। इसी तरह नजीबाबाद मोहजमपुर के लिए सीटिंग में 70 और एसी चेयर का 270 रुपये टिकट होगा। वहीं बिजनौर के लिए 75-300, हल्दौर के लिए 85-300, चांदपुर के लिए 90-300, मंडी के लिए 100-325, गजरौला के लिए 110-335, हापुड़ 120-395, गाजियाबाद के लिए 135-440 और दिल्ली के लिए 140-460 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस के शुभारंभ मौके पर राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने कोटद्वार क्षेत्र की जनता के साथ ही समस्त पौड़ी जनपद वासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेन के समय को लेकर अनेक संगठनों और नागरिकों ने सुझाव दिए हैं।

उन्होंने इन सभी विषयों पर रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड से चर्चा की है। उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से अनुरोध किया है कि सभी की सुविधा और सुगमता का ध्यान रखते हुए सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस के कोटद्वार से प्रस्थान और आगमन का समय निर्धारित किया जाए।

सांसद बलूनी ने कहा कि रेलवे ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए समय सारिणी में संशोधन किया जाएगा, क्योंकि रेल जनता की सेवा के लिए है और जनता की सुविधा के लिए उसके सुझावों पर अमल किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!