6 C
New York
Saturday, April 17, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डRishikesh-Badrinath highway: ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग फिर एक माह के लिए बंद

Rishikesh-Badrinath highway: ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग फिर एक माह के लिए बंद

टिहरी। ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर तोताघाटी में पहाड़ कटिंग के कार्य के लिए टिहरी जिला प्रशासन ने तीसरी बार फिर यातायात बंदी की अनुमति दे दी है। टिहरी जिला प्रशासन का यह आदेश आज बुधवार से लागू हो गया है। इस राजमार्ग पर आगामी एक माह तक यानी 8 अक्टूबर तक यातायात पूर्ण रुप से बंद रहेगा।

बताते चलें कि ऋषिकेश से करीब 45 किलोमीटर और श्रीनगर से करीब 60 किलोमीटर दूर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तोताघाटी की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस राजमार्ग पर पहाड़ कटिंग के कार्य के लिए लोनिवि राष्ट्रीय राजमार्ग खंड की ओर से जिला प्रशासन से बार-बार यातायात बंदी की परमिशन मांगी जा रही है, लेकिन अभी तक कटिंग का काम पूरा नहीं किया जा सका है।

लोनिवि ने पिछले दिनों टिहरी जिला प्रशासन से अवशेष कटिंग के कार्य के लिए एक माह की परमिशन मांगी थी, जिस पर जिलाधिकारी टिहरी मंगेश घिल्डियाल ने एसडीएम कीर्तिनगर, भूवैज्ञानिक और पुलिस से इस संबंध में रिपोर्ट तलब की थी। इसके बाद इन तीनों ही महकमों ने यहां कटिंग के दौरान आवाजाही बंद करने की संस्तुति की। विभागों का मानना है कि यदि यातायात चालू रखा गया तो दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता और मौजूदा हालातों में इस राजमार्ग का यातायात डायवर्ट करना ही उचित रहेगा।

जिलाधिकारी टिहरी ने इन विभागों की संस्तुति के आधार पर तीसरी बार तोताघाटी में पहाड़ कटिंग के कार्य के लिए कौड़ियाला (किमी 266) से देवप्रयाग (किमी 296) के बीच एक माह के लिए यातायात बंदी की अनुमति दे दी। साथ ही रूट डायवर्ट होने की वजह से टिहरी में डैम टॉप को वाहनों की आवाजही को 24 घंटे खुला रखने को सीआईएसएफ को भी निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!