29.8 C
Dehradun
Sunday, July 25, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डaircraft services: एक सितंबर से पिथौरागढ़ को छोटे विमान की नियमित सेवाएं...

aircraft services: एक सितंबर से पिथौरागढ़ को छोटे विमान की नियमित सेवाएं होंगी शुरू: बलूनी

आगामी 1 सितंबर से पिथौरागढ़ के लिए छोटे विमान aircraft services की नियमित सेवाएं प्रारंभ हो जाएंगी। यह जानकारी राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने दी है। उन्होंने कहा कि दुर्गम भौगोलिक संरचना वाले उत्तराखंड के लिए हवाई सेवायें वरदान साबित होंगी।

श्री बलूनी ने इसके लिए केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार प्रकट किया है। बताया कि उन्होंने बहुत सकारात्मक तरीके से राज्य की उड्डयन स्थिति पर विस्तार से चर्चा की और हमारे विषय को सुना और उत्तराखंड की हवाई समस्याओं की उन्होंने क्रमबद्ध समाधान की शुरुआत भी कर दी।

बताया कि आगामी एक सितंबर से पिथौरागढ़ के लिए छोटे विमान की नियमित सेवाएं प्रारंभ हो जाएंगी। इसके अलावा मंत्री ने गौचर, चमोली और चिनियालीसौड, उत्तरकाशी के लिए भी हवाई सेवा की कनेक्टिविटी हेतु आश्वासन दिया है।

मंत्री द्वारा कुमाऊं क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे का आश्वासन दिया है जो इस क्षेत्र के पर्यटन और आर्थिकी के कायाकल्प की इबारत लिखेगा।

श्री बलूनी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने निरंतर 10-15 दिन में उत्तराखंड की हवाई सेवा के विषय में विचार विमर्श करने की रणनीति बनाई है। कहा कि आशा है हम इस चार धाम यात्रा व पर्यटन आधारित प्रदेश को सुगम यातायात से जोड़ सकेंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!