देहरादून। गढ़वाल एवं कुमांऊ के रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। आगामी एक जून से देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस का नियमित संचालन शुरू किया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त देहरादून से दिल्ली आने जाने वाले लोगों के लिए भी देहरादून से दिल्ली जनशताब्दी ट्रेन का संचालन भी एक जून से प्रारंभ हो जाएगा। राज्य में इन दो रेल सेवा के शुरू होने से लोगों को काफी राहत मिल सकेगी।

सूबे की इन दो रेल सेवाओं के लिए रेल मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

यह खबर भी पढ़ें-  कोरोना के दो और नये मामले आए सामने, संख्या पहुंची 132

विदित हो कि कोरोना महामारी के चलते जारी लॉकडाउन के तहत बीती 22 मार्च से राज्य में रेल सेवाओं का संचालन बंद चला आ रहा है, जिसके चलते लोगों को आवागमन में भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

मालूम हो कि रेल मंत्रालय की ओर से अभी हाल ही में एक जून से देश भर में 200 से ज्यादा ट्रेनों के संचालन को मंजूरी प्रदान की गई है। ऐसे में अब फिलहाल इन दो रेल सेवाओं के शुरू होने से लोगों को काफी हद तक राहत मिल सकेगी।

भारत सरकार के रेल मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार राज्य की इन दोनों रेल सेवाओं का संचालन आगामी एक जून से विधिवत शुरू हो जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें- उत्तराखण्ड कैबिनेट आज, सरकार ले सकती कई अहम फैसले

रेलवे स्टेशन देहरादून के निदेशक गणेश चंद ठाकुर ने बताया कि देहरादून से दो ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी गई है। जिसके तहत उक्त दोनों ट्रेनों के संचालन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। एक जून से ट्रेनों का संचालन प्रारंभ किया जाएगा। इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here