देहरादून। लाॅकडाउन में मिल रही छूट का उल्लंघन करने वालों से अब पुलिस सख्ती से निपटेगी। खास कर सुबह माॅर्निंग और शाम को इवनिंग वाॅक करने वालों पर अब पुलिस सीधी कानूनी कार्रवाई करेगी। एसपी सिटी श्वेता चैबे ने सभी थानेदारों को इस संबंध में निर्देश दिए कि लाॅकडाउन का उल्लंघन और बिना काम के घर से निकल रहे लोगों के खिलाफ सीधी कार्रवाई करें। इसके लिए पुलिस की टीमें बनाकर स्पेशल डयूटी लगाई जा रही हैं। ताकि लोगों को लाॅकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जा सके।

  यह भी जानें-  निजी स्कूल इस शिक्षण सत्र में नहीं कर पाएंगे फीस में वृद्धि

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने लाॅकडाउन में जरूरी काम के लिए कुछ रियायत दी है। इसमें बाजार का समय भी सुबह 7 से शाम 7 बजे तक किया है। इससे बाजारों में खूब भीड़ उमड़ रही है। कुछ जगह शारीरिक दूरी और बिना मास्क पहने लोग भी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। सबसे ज्यादा भीड़ सुबह माॅर्निंग वाॅक पर जुट रही है।

इसके अलावा शाम को इवनिंग वाॅक में भी लोग झुण्ड में निकल रहे हैं। गली, मोहल्ले और सड़कों पर लोगों की भीड़ जुटने की शिकायतें पुलिस को भी मिल रही है। ऐसे में नियम का भी उल्लंघन हो रहा है। अब पुलिस लाॅकडाउन के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है।

  पढ़े – कोरोना से खुली जंग जरूरी, सुबह-शाम बेखौफ सैर भी जरूरी

एसपी सिटी श्वेता चैबे ने बताया कि लाॅकडाउन तोड़ने वालों पर पुलिस अब ज्यादा नजर रखेगी। इसके लिए हर थाना क्षेत्र में सुबह पांच से सात बजे तक सिपाहियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई है। साथ ही पुलिस ने आम लोगों से अपील की कि वह जरूरी काम पर ही घर से निकलें। बेवजह घर से निकलने पर वह स्वयं और दूसरों को भी खतरे में डाल सकते हैं। उन्होंने पुलिस को सहयोग की अपेक्षा की है।

  यह भी जानें-  प्रदेश में कोरोना के आज मिले 103 मामले, अब तक 2505

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here