पिथौरागढ़। जनपद क्षेत्र में पिछले कई दिनों से हो रही भारी मूसलाधार बारिश से बीती रविवार रात्रि को जनपद में बंगापानी तहसील के धामी गांव के भ्यौला तोक में भूस्खलन से एक मकान मलबे में दब गया। इस घटना में परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई, जबकि 48 मवेशी दफन हो गये।

वहीं दूसरी ओर, प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में तेजम के ग्राम गोठी में सोमवार सुबह एक महिला गांव के पास नाले में अचानक मलबा आने से दब गई। बताया जा रहा है कि बीती रविवार रात्रि को क्षेत्र में हो रही भारी वर्षा के कारण गांव के लोगों को इस घटना के बारे में पता नहीं चल पाया।

सोमवार सुबह आज जब गांव वालों ने देखा तो घर की जगह पर मलबा पसरा हुआ था। ग्रामीणों के द्वारा राहत बचाव कार्य जारी है। प्रशासन के लोग मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

मृतकों में विशनी देवी (55 वर्ष) पत्नी हयात सिंह और जोहार सिंह (31 वर्ष) पुत्र हयात सिंह शामिल हैं। वहीं, इस परिवार के 48 जानवर भी मलबे में दबकर मर गए, जिसमें दो भैंस, 40 बकरी, एक जोड़ी बैल, गाय और कुत्ता शामिल हैं।

दूसरी ओर जिले में पिथौरागढ़ के तहसील तेजम के ग्राम गोठी में आज प्रातः एक महिला गांव के पास स्थित नाले में अचानक मलबा आने से दब गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here