नरेंद्रनगर। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर द्वारा आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में हल्द्वानी के वेदांश नाथ ने प्रथम स्थान हासिल किया। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में 14 राज्यों के 145 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

लॉकडाउन के दौरान छात्र छात्राओं की रचनात्मकता एवं उनकी सकारात्मक सोच को एक नया आयाम देने के उद्देश्य से धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर ने फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया। 15 से 22 जुलाई तक चली इस प्रतियोगिता में 14 राज्यों के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अशोक नेगी ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि यह हम सबके लिए बड़ा हर्ष का विषय है कि आज विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर हम प्रतियोगिता का परिणाम घोषित कर रहे हैं। इससे इस प्रतियोगिता की प्रासंगिकता भी स्वयं सिद्द हो गयी है जो हमारे प्रतिभागियों के लिए भी बड़े गौरव का विषय है।

प्रोफेसर अशोक नेगी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान पढ़ाई के तौर तरीके बदलने के कारण यह भी आवश्यक हो गया है अब हम ऑन लाइन मोड़ को अपने दैनिक क्रिया कलाप का हिस्सा बना लें। ऑनलाइन मोड पर आयोजित इस राष्ट्रीय फोटोग्राफी प्रतियोगिता में कुल 145 एंट्री शामिल हुई जिसमें से निर्णायक मंडल द्वारा तीन सर्वश्रेठ प्रतिभागियों को विजयी घोषित किया गया। एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में बीएससी अंतिम वर्ष के छात्र देवांश नाथ गोस्वामी ने प्रथम स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में डीएवी पी जी कॉलेज देहरादून से बीए अंतिम वर्ष के छात्र शंकर प्रसाद नौटियाल ने द्वितीय तथा पीएससी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस कोयम्बटूर की एमएससी की छात्रा सांगवी जगन्नाथन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

निर्णायक मंडल में दैनिक हिंदुस्तान के पूर्व संपादक श्री दिनेश जुयाल, दैनिक हिंदुस्तान के वरिष्ठ फ़ोटो पत्रकार श्री प्रवीण डंडरियाल, पायनियर के वरिष्ठ फ़ोटो पत्रकार मंगेश कुमार एवं दून विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ नितिन कुमार शामिल थे। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अशोक नेगी ने निर्णायक मंडल का धन्यवाद करते हुए कहा छात्र हित में हमारे जजों ने जो अमूल्य सहयोग प्रदान किया है उसके लिए महाविद्यालय परिवार निर्णायक मंडल का आभार व्यक्त करता है।

इस अवसर पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता के संयोजक डॉ मनोज सुन्द्रियाल, सहसंयोजक डॉ सपना कश्यप, तथा सदस्य मंडल में डॉ अनिल कुमार नैथानी, डॉ नताशा, डॉ सृचना सचदेवा, डॉ विक्रम सिंह बर्तवाल ने सभी विजेताओं को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here