6 C
New York
Saturday, April 17, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डदेहरादूनUttarakhand Lockdown: राज्य में अब बाजार सुबह सात से शाम सात...

Uttarakhand Lockdown: राज्य में अब बाजार सुबह सात से शाम सात बजे तक

देहरादून। प्रदेश में अब दुकानों के खुलने के समय में सरकार ने तब्दीली की है। राज्य में दुकानें अब सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी। साथ ही दुकानें बंद होने के बाद अगली सुबह सात बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।

सरकार के इस निर्णय से आर्थिक क्रियाकलापों में अब तेजी आ सकेगी। जिलों में यह व्यवस्था डीएम की ओर से आदेश जारी होने के बाद लागू होगी।

यह भी पढ़ें- राहतः  पब्लिक ट्रांसपोर्ट का तीन माह का वाहन कर माफ

सूबे के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज कोरोना की समीक्षा को लेकर आला अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह निर्देश जारी किए। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं सहित अन्य दुकानों को खोलने का समय परिवर्तित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

विदित हो कि यह निर्देश उन्हीं दुकानों पर लागू होगा, जिन्हें सुबह सात से शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति प्रदान की गई थी। इस संबंध में प्रदेश के सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में निर्देश जारी करेंगे कि बाजार खुलने का समय सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक रहेगा। उनके निर्देश के बाद ही यह व्यवस्था लागू हो सकेगी।

कोरोना अपडेट-  राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना रोगी, संख्या पहुंची 500

बताया गया है कि राज्य सरकार ने केंद्रीय गाइडलाइन के मुताबिक दुकानों के खुलने का समय बदला है। सीएम ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए हैं कि बाजारों में शारीरिक दूरी की व्यवस्था का अनुपालन सख्ती से सुनिश्चित करवाया जाए।

सीएम ने यह भी निर्देश दिए हैं कि अंतर जनपदीय यात्रा के लिए अगर कोई पास के लिए आवेदन करता है तो उसे तत्काल पास निर्गत किया जाए।

यह भी पढ़ें-  मकान गिरने से घर में सो रही मां-बेटी मलबे में दबी

उन्होंने छोटे निर्माण कार्यों के लिए स्थानीय स्तर पर श्रमिकों को अनुमति प्रदान की, साथ ही जो व्यक्ति अपने कार्य से सीमित अवधि के लिए आ रहे हैं, उनके लिए क्वारंटीन अवधि की अनिवार्यता में शिथिलता बरतने के निर्देश भी दिए हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!