सावधान! सतर्क रहें सुरक्षित रहें। पूरे देश और दुनिया के लोग पहले ही कोरोना महामारी से त्रस्त हैं वहीं अब जालसाजों ने कोरोना वैक्सीन के नाम पर भी ठगी का काम शुरू कर दिया है। ऐसे में वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के लिए अगर फोन उठाया तो ठग आपका बैंक खाता खाली कर सकते हैं।

इस तरह के मामले देश में सामने आने के बाद एसएसपी एसटीएफ की ओर से जनहित में अपील की गई है कि वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के नाम पर कोई फोन आए तो सतर्क रहें।

विदित हो कि साइबर ठग इन दिनों नए-नए तौर तरीके आजमा रहे हैं। अब उन्होंने कोरोना वैक्सीन को भी इसके लिए अपना माध्यम बनाया है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि इन दिनों रजिस्ट्रेशन के लिए ठग फोन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि भारत सरकार कोरोना वैक्सीन के लिए यह रजिस्ट्रेशन करा रही है।

इसके बाद मोबाइल नंबर और आधार कार्ड का नंबर मांगा जा रहा है। चंद सेकेंड बाद आने वाले ओटीपी को भी पूछा जा रहा है कि इससे रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। ओटीपी बताते ही ठग बैंक खातों में सेंध लगाकर रुपये निकाल रहे हैं।

ठग इसके लिए अलग-अलग नंबरों का प्रयोग कर रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि यदि किसी के पास इस तरह की कॉल आती है तो वह इसकी जानकारी साइबर थाने को दे सकता है।

ताकि, इन नंबरों का डाटा एकत्र किया जा सके। सभी लोग ऐसी काॅल से सावधान रहें और किसी भी दशा में कोई जानकारी साझा न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here