6 C
New York
Monday, June 14, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डएनएचएम संविदा कर्मचारी संगठन ने मांगों पर कार्यवाही ना होने के विरोध...

एनएचएम संविदा कर्मचारी संगठन ने मांगों पर कार्यवाही ना होने के विरोध में सामूहिक होम आइसोलेशन की अवधि बढ़ाई

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन उत्तराखंड द्वारा अपनी 9 सूत्रीय मांगों पर सरकार एवं शासन द्वारा सकारात्मक कार्यवाही ना किए जाने के विरोध में सामूहिक होम आइसोलेशन की अवधि बढ़ा दी गयी है। अब एनएचएम के समस्त कर्मचारी 6 जून तक पूर्ण रूप से होम आइसोलेशन पर रहेंगे।

इस दौरान सभी कर्मचारी विभागीय कार्यों (ऑफलाइन एवं ऑफलाइन) का बहिष्कार करेंगे। सामूहिक होम आइसोलेशन गतिविधि में अति महत्वपूर्ण सेवाओं में तैनात कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष सुनील भंडारी ने बताया कि शासन और सरकार अभी तक हमारी माँगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं ले पाए हैं। जब तक माँगों पर उचित एवं न्यायसंगत निर्णय नहीं लिया जाता, तब तक कर्मचारी होम आइसोलेशन पर रहेंगे।

कर्मचारियों द्वारा सोशल मीडिया पर अपनी मांगों के समर्थन में #NHMonHomeIsolation #Uttarakhand अभियान शुरू किया गया। जो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है। इस हैश टैग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक सहित मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं अन्य सांसद एवं जनप्रतिनिधियों को टैग किया है। इसके तहत सभी कर्मचारी एक पोस्टर के साथ अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते अपनी मांगों को पहुंचा रहे हैं।

अनूप नौटियाल ने भी किया कर्मचारियों का समर्थन

उत्तराखंड में सतत विकास, गवर्नेंस एवं जन स्वास्थ्य में सुधार के लिए अभियान चलाने वाले Social development for communities foundation के संस्थापक अनूप नौटियाल ने भी सोशल मीडिया में एक वीडियो संदेश जारी कर NHM कर्मचारियों की 9 सूत्रीय मांगों का समर्थन किया है। वीडियो में अनूप नौटियाल ने NHM की कार्यप्रणाली एवं कर्मियों के कार्यदायित्वों पर विस्तार से अपनी बात रखी है और साथ ही मुख्यमंत्री से शीघ्र समाधान हेतु आग्रह किया है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील भंडारी ने अनूप नौटियाल का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!