29.8 C
Dehradun
Saturday, September 25, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डकिसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करेगी नरेंद्रनगर की मंडीः सुबोध उनियाल

किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करेगी नरेंद्रनगर की मंडीः सुबोध उनियाल

  • कैबिनेट मंत्री ने किया प्रदेश की नंबर वन मंडी का उद्घाटन, अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है मंडी

नरेंद्रनगर/टिहरी। नरेंद्रनगर की मंडी स्थानीय कृषकों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने में मील का पत्थर साबित होगी। प्रधानमंत्री के किसानों की आय को दोगुना करने का संकल्प इस मंडी से अवश्य पूर्ण होगा।

सोमवार को नरेंद्रनगर में प्रदेश की नंबर वन नवनिर्मित सहकारी मंडी के उद्घाटन के दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यह बातें कही। उन्होंने बताया कि इस मंडी के माध्यम से किसानों का शोषण करने वाले बिचौलियों को रोकने में भी सहायता मिलेगी।

सोमवार दोपहर को वैदिक मंत्रोच्चार के बाद रिबन काटकर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने नरेंद्रनगर में नवनिर्मित सहकारी मंडी का शुभारंभ किया। इसे जनता को समर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को इसका भरपूर लाभ उठाना चाहिए।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 10 कोल्ड स्टोरेज की सुविधा

आढ़तियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि लोगों का मंडी के प्रति विश्वास बढ़े। डीजीएम अनिल सैनी ने बताया कि 1.03 हेक्टेअर में नरेंद्रनगर में मंडी परिसर फैला हुआ है। बताया कि यह मंडी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसमें 10 कोल्ड स्टोरेज रूम की सुविधा उपलब्ध हैं। जिनकी सहायता से किसान उचित दाम पर अपनी फल-सब्जी विक्रय कर सकता है।

मौके पर ब्लाक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, नगर पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी, नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्रनगर राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार, गजा पालिकाध्यक्ष मीना खाती, मंडी सचिव नंदिनी उनियाल, डीजीएम एनपी सिंह, महिला जिला मोर्चा अध्यक्ष रेखा राणा, पूर्व राज्य मंत्री रोशन लाल सेमवाल आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!