उत्तराखण्ड जैविक उत्पाद परिषद के सौजन्य से किसान भवन प्रागंण में निर्मित आर्गेनिक मॉडल आउटलेट का उद्घाटन आज सूबे के कृषि एवं कृषि कल्याण मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा किया गया।

आर्गेनिक मॉडल आउटलेट का उद्घाटन करते हुए कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया की इस आउटलेट का उद्देश्य बोर्ड द्वारा पंजीकृत जैविक किसानों के उत्पादों को ग्राहकों तक पहुंचाना है। साथ ही इसी प्रकार के आउटलेट्स देश के अन्य प्रदेशों में भी खोलने की योजना है।

श्री उनियाल ने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते है कि जैविक उत्पाद हमारे शरीर को पोषण देने के साथ हमारे शरीर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में भी सहायक होते हैं। इस वैश्विक महामारी के समय जैविक उत्पाद हम सब के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं।

इसी उद्देश्य के लिए संकल्पकृत उत्तराखण्ड जैविक उत्पाद परिषद प्रतिदिन प्रयासरत है। साथ ही हमारे जैविक किसानों के आय को बढ़ाने के लिए उनके उत्पादों को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाना भी परिषद की पहली प्राथमिकता है। इस अवसर पर परिषद के उपाध्यक्ष सुशील चैहान, परिषद के प्रबन्ध निदेशक विनय कुमार, संयुक्त कृषि निदेशक ए0के0 उपाध्याय आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here