6 C
New York
Tuesday, April 13, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डपौड़ीमैक्स गहरी खाई में गिरी, एक की मौत और 11 लोग घायल

मैक्स गहरी खाई में गिरी, एक की मौत और 11 लोग घायल

शनिवार रात जयहरीखाल-लैंसडौन मार्ग पर झारा पानी के पास सवारियों से भरी एक मैक्स गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में मैक्स में सवार एक की मौत हो गई। वहीं 11 लोग घायल हो गए हैं। ये सभी युवा सेना भर्ती के लिए लैंसडौन आ रहे थे।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस और सेना के जवानों ने रेस्क्यू कर घायलों को सड़क तक लाकर अस्पताल पहुंचाया। गनीमत यह रही कि मैक्स खाई में गिरकर एक पेड़ पर अटक गई। लैंसडौन के कोतवाल संतोष कुंवर ने बताया कि शनिवार थलीसैंण से युवाओं को लेकर लैंसडौन आ रही एक मैक्स जयहरीखाल के पास झारा पानी नामक बैंड के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी।

हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। कोतवाल ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस, सेना के जवान और स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए थे। सभी घायलों को खाई से निकालकर सेना के अस्पताल और कैंट बोर्ड के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत खतरे से बाहर है। अस्पताल प्रशासन की टीम उनके उपचार में जुट गई है।

ऐसे बची 40 लोगों की जान

राजतर-राजगढ़ी-सरनौल मोटर मार्ग पर एक बस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची। देहरादून से गंगटाड़ी जा रही बस के दो टायर राजतर पुल के पास पुश्ता धंसने से सड़क के बाहर निकल गए। चालक की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। बस में करीब 40 लोग सवार थे।

शुक्रवार देर शाम को एक प्राइवेट बस देहरादून से गंगटाड़ी के लिए रवाना हुई। राजतर मोटर पुल से आगे सड़क पर गड्ढा होने और दूसरे वाहन को साइड देते समय पुश्ता धंसने से बस के दो टायर सड़क से बाहर निकल गए।

बस के एक ओर तिरछे होने से सवारियों की सांसें अटक गईं, जिस पर चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए सवारियों को धीरे-धीरे सुरक्षित बाहर निकाला। बाद में सवारियों की मदद से बस को खींच कर सड़क पर लाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सड़क पर गड्ढा होने व साइड देने के लिए जगह कम होने के कारण यह हादसा हुआ।

जिला पंचायत सदस्य आनंद राणा, प्रदीप असवाल, जयवीर जयाड़ा का कहना है कि सड़क की बदहाली के कारण कई बार दुपहिया वाहन भी रपट कर गिर जाते हैं। ब्लॉक प्रमुख सरोज पंवार ने कहा कि लोनिवि एवं राजमार्ग निर्माण खंड को बदहाल सड़कें दुरुस्त एवं गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!