भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर एवं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी माही ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अचानक संन्यास ले लिया। आजादी पर्व 15 अगस्त की शाम सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट करते हुए उन्होंने अपने फैंस को अलविदा कहा। प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे रिटायर्ड मान लिया जाए।

रांची के मध्यमवर्गीय परिवार से निकले लंबे बालों वाला एक लड़का किसी दिन दुनिया पर छा जाएगा, किसी ने नहीं सोचा था। 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी-20 इंटरनेशनल में क्रमशः 4876, 10773, 1617 रन बनाए। आखिरी बार विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल खेलने वाले माही लंबे वक्त से क्रिकेट से दूर थे। इस बीच कई बार उनके संन्यास की खबरें भी उड़ी, जो महज अफवाह से ज्यादा कुछ नहीं थी।

दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर और बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। आईपीएल के 13वें सीजन से ठीक पहले दोनों खिलाड़ियों को यूं अचानक इस खेल को अलविदा कह जाना काफी कुछ कहता है। माही जहां विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से मैदान पर नजर नहीं आए थे तो रैना भी लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे थे।

धोनी के रिटायरमेंट के बाद रैना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के बीच चिन्ना थाला के नाम से मशहूर रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो का कैप्शन दिया, माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया. जय हिन्द!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here