आज प्रदेशभर में सावन के अंतिम सोमवार को सुबह से ही शिवालयों में दर्शन के लिए शिव भक्तों का तांता लगा रहा। लोगों ने आज तड़के सुबह से शिवालयों में जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। लोगों ने इस दौरान कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना की। पर्वतीय क्षेत्रों में आज सावन का अंतिम सोमवार मनाया जा रहा है।

सावन के अंतिम सोमवार को आज शिव भक्तों ने देहरादून में टपकेश्वर महादेव मंदिर, सिद्धेश्वर महादेव मंदिर आदि में पूजा अर्चना की। टिहरी में देवलसारी महादेव मंदिर, कोटेश्वर महोदव मंदिर में आज खासी रौनक देखने को मिली। टिहरी जिले के ही कीर्तिनगर ब्लाक में स्थित प्रसिद्ध ढुण्डेश्वर महादेव मंदिर शेमगढ़ में भी क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर मनौतियां मांगी।

रूद्रप्रयाग जिले के कोटेश्वर में भी सुबह से देर शाम तक शिव भक्तों का जमावड़ा लगा रहा। जनपद के तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ मंदिर में भी काफी संख्या में लोगों ने दर्शन कर जलाभिषेक किया। तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के शीतकालीन गद्दीस्थल मक्कू स्थित मंदिर में भी क्षेत्र के लोगों ने काफी संख्या में आकर जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की।

चमोली के मुख्यालय गोपेश्वर में भी गोपीनाथ मंदिर, सकलेश्वर महोदव मंदिर समेत अन्य कई शिवालयों में शिव भक्तों ने पूजा-अर्चना कर भगवान भोलेनाथ के जयकारे लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here