6 C
New York
Wednesday, April 21, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डउद्योगपति के घर पर परिजनों को बंधक बना लाखों रुपये की डकैती

उद्योगपति के घर पर परिजनों को बंधक बना लाखों रुपये की डकैती

कोटद्वार। यहां नकाबपोश हथियारबंद पांच बदमाशों ने देवीरोड पर टाइल्स फैक्टरी के मालिक प्रमोद प्रजापति के घर पर परिजनों को बंधक बनाकर लाखों रुपये की डकैती डाली। बदमाश लाखों के जेवर और नकदी लूटकर फरार हो गए। बदमाशों ने करीब एक घंटे तक उद्योगपति के घर का कोना-कोना खंगाला। जाते वक्त बदमाश बंधक बनाए गए परिजनों को शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दे गए। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

बदमाशों के जाने के बाद परिजनों ने किसी तरह सूचना पड़ोसी और पुलिस को दी। कोतवाल से लेकर एएसपी तक वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। कड़ाके की सर्दी के बीच शुक्रवार सुबह लोग उठ ही रहे थे, कि करीब 6.50 बजे पांच हथियारबंद बदमाश देवीरोड स्थित हरिद्वार के टाइल्स फैक्टरी के मालिक के घर की चहारदीवारी फांदकर घर में घुस गए।

बदमाशों ने उद्यमी की वृद्ध मां फुल्लो देवी, पत्नी मुनेश देवी और 15 वर्षीय बेटी मानसी को हथियार की नोक पर बंधक बना लिया और उनके मोबाइल भी छीन लिए। तीनों के हाथ पीछे बांधकर उनके मुंह पर टेप चिपका दिए। बदमाशों ने उद्यमी की मां और बेटी को एक कमरे में बंद कर दिया और पत्नी मुनेश को साथ में लेकर एक-एक कमरा खंगाला। यहां तक की उनके पहने हुए जेवर भी उतरवा लिए।

बदमाशों ने घर का एक-एक कोना खंगाला, जब बदमाशों को कुछ नहीं मिला तो उन्होंने महिला की बेटी को जान से मारने की धमकी दे डाली। डर के मारे महिला बदमाशों को तिजोरी तक ले गई। वहां से बदमाशों ने लाखों की नकदी और जेवर समेट लिए। बदमाश इतने में ही संतुष्ट नहीं हुए और कमरे में लगी टाइल्स तोड़कर अन्य तिजोरियों को ढूंढने में लग गए। कुछ नहीं मिलने पर बदमाश मानसी के स्कूल के बैग में नकदी और जेवरात भरकर वहां से फरार हो गए।

मुनेश देवी ने पुलिस को बताया कि बदमाश करीब पंद्रह लाख की नकदी और करीब छह लाख के जेवरात ले गए। सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, सीओ अनिल जोशी, कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट, एसएसआई प्रदीप नेगी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटना के दौरान उद्यमी प्रमोद प्रजापति हरिद्वार में अपनी फैक्टरी में थे। सूचना मिलने पर वह कोटद्वार पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी।

बदमाशों की धरपकड़ के लिए नगर की सीमाओं की नाकेबंदी की गई, लेकिन बदमाश हत्थे नहीं चढ़ सके। इस पर पुलिस ने कई टीमें बनाकर हरिद्वार, सहारनपुर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए रवाना कर दीं। पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों के पास पिस्टल, तमंचे और चाकू थे। इधर, घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!