29.8 C
Dehradun
Sunday, July 25, 2021
HomeUncategorizedकेजरीवाल बोले भाजपा कांग्रेस ने किया उत्तराखण्ड को बर्बाद

केजरीवाल बोले भाजपा कांग्रेस ने किया उत्तराखण्ड को बर्बाद

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी सक्रिय हो गई है। प्रदेश में तीसरे विकल्प के तौर पर स्थापित होने के लिए आप के कार्यकर्ता इन दिनों रात दिन मेहनत कर रहे हैं।

इसी के तहत आज रविवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक दिवसीय दौरे पर राजधानी देहरादून पहुंचे। इस दौरान जहां केजरीवाल ने सत्तारूढ़ भाजपा को आड़े हाथों लिया वहीं कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

आप नेता एवं सीएम दिल्ली केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों से वादा किया कि यदि आप सत्ता में आई तो प्रदेशवासियों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, पुराने बिजली बिल माफ करने एवं उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे। कहा कि उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

अगली बार आने का वादा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगली बार वह आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करने के लिए आएंगे। पत्रकार वार्ता में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड आकर उन्हें अच्छा लग रहा है। भगवान ने इस देवभूमि को सारी दौलत दी है।

कहा कि यहां अच्छे, ईमानदार और मेहनती लोग हैं, लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे आबाद करने की जगह बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

उनसे पूछे जाने पर कि उत्तराखंड की सरकार घाटे में चल रही है के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि जब हमारी सरकार दिल्ली में बनी थी तो वहां भी घाटे में सरकार चलती थी। आज देश में केवल दिल्ली की सरकार फायदे में चल रही है। बताया कि दिल्ली का बजट 60 हजार करोड़ है।

300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी आप सरकार

यहां बिजली में 2200 करोड़ का खर्च आता है। उत्तराखंड के 50 हजार करोड़ बजट में से केवल 1200 करोड़ का खर्च आएगा। कहा कि गवर्नेंस के दो मॉडल हैं एक मॉडल भ्रष्टाचार का है जो यहां की पार्टियां अपना रही हैं। दूसरा मॉडल हमारा है।

हम वादा कर रहे हैं कि हमारी सरकार आई तो हम पांच साल तक टैक्स नहीं बढ़ाएंगे। कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाएंगे। चोरी रोकेंगे। हम चोरी नहीं करते। हम जनता के फंड से चलने वाली पार्टी हैं।

भाजपा कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज उत्तराखंड में दो पार्टियां है और इन दोनों ही पार्टियों के बीच में यहां की जनता पिस रही है। सत्ताधारी पार्टी के पास सीएम ही नहीं है। कहा कि पहली बार ऐसा हुआ होगा जिसके तहत कोई पार्टी अपने ही सीएम को कह रही है कि हमारा सीएम बेकार है।

वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस एक महीने से विपक्ष का नेता ही नहीं चुन पा रही है। इन पार्टियों को जनता के विकास से कोई लेना देना नहीं है। लोगों की आमदनी बढ़ नहीं रही, खर्चे बढ़ते जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करने जल्द आऊंगा

उत्तराखण्ड सरकार द्वारा अभी हाल ही में 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात कही गई। इस पर चुटकी लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि चुनाव से पहले यह घोषणा पूरी होगी भी या नहीं इसका कुछ पता नहीं है।

वार्ता के दौरान केजरीवाल ने दिल्ली में आप की सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों के बारे में भी विस्तार से बताया। कहा कि प्रदेश के बुद्धिजीवी लोग आप में शामिल हों और उत्तराखण्ड के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। कहा कि जल्द ही दोबारा आपके बीच आउंगा और आप पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करूंगा।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!