वैश्विक महामारी कोरोना के चलते उत्पन्न विकट हालातों के बीच उत्तराखण्ड में आज आजादी पर्व पर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रदेश के राजभवन, विधानसभा, सचिवालय, पुलिस लाइन सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर आज शनिवार को स्वमंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया गया।

सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम आवास में ध्वजारोहण कर देश के अमर वीरों के बलिदान को याद किया। इस दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखा गया। सूत्रों के मुताबिक यदि शनिवार को आज मौसम ने साथ दिया तो मुख्यमंत्री इस बार ग्रीष्मकालीन राजधानी में भी ध्वजारोहण करेंगे। बताया जा रहा है कि इस अवसर पर सीएम महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कर सकते हैं।

विदित हो कि अनलॉक-3 की गाइडलाइन में केंद्र सरकार ने शारीरिक दूरी और अन्य मानकों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस पर सादे समारोहों के आयोजन की अनुमति दी थी। राज्य सरकार ने भी इसी गाइडलाइन का पालन किया। विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया। अध्यक्ष के अनुसार मौसम सही रहा तो सीएम त्रिवेंद्र रावत की ओर से भराड़ीसैंण स्थित विधान भवन में ध्वजारोहण किया जाएगा। इस समारोह में विधानसभा अध्यक्ष शामिल होंगे। यहां पौधे भी रोपे जाएंगे और कोविड सेंटर के वारियर्स को सम्मानित किया जाएगा। आजादी पर्व पर इसके अलावा मंत्री अपने आवास पर और मुख्य सचिव सचिवालय में ध्वजारोहण करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here