भारत की आजादी में कांग्रेस का महत्वपूर्ण योगदान : प्रीतम

0
81

थत्यूड। कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा में पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चकराता विधायक प्रीतम सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया गया । सुकत्यांडा में अपने हाथों में तिरंगा लिए कांग्रेस जन तिरंगा पद यात्रा थत्यूड बाजार होते हुई ब्लॉक मुख्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस का देश को स्वतंत्र करवाने में महत्वपूर्ण योगदान है । स्वतंत्रता के आंदोलन में कांग्रेस ने बढ़ चढ़ कर भागीदारी निभाई आज विघटनकारी साम्प्रदायिक ताकतों से खतरा है आज देश को धर्म जाति सम्प्रदाय के नाम पर बांटा जा रहा है । उन्होंने कहा कि मूलभूत समस्याओं से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है । महंगाई बेरोजगारी स्वास्थ्य जैसे मूलभूत आवश्यकताओं की अनदेखी की जा रही है । उन्होंने कहा कि जिन्होंने बावन साल में तिरंगा झंडा नही फहराया आज वो भी तिरंगा फहरा रहे है ।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रताप नगर के विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव विकास को तरजीह दी है और देश को हमेशा एक सूत्र में पिरोया है । हमे आजादी की लडाई में अपनी जान की बाजी लगाने वाले स्वतंत्रता संग्राम से के बलिदान को हमेशा याद करके उनके दिखाए हुए रास्ते पर चल कर भारत मां की सेवा करनी होगी और देश को बेरोजगारी अशिक्षा भ्रष्टाचार कुपोषण से मुक्त करके देश को खुशहाल बनाए । जहां देश में आजादी से पहले सुई तक नही बनती थी वहां बड़े बड़े जहाज कल कारखाने काम कर रहे है और देश इक्कीसवीं सदी का आधुनिक भारत बनने जा रहा है जिसकी कांग्रेस ने मजबूत नींव डाली ।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा आज जो लोग सत्ता में बैठे हैं वह सत्ता के नशे में चूर है देश मल और प्रदेश में जनमानस को गुमराह करने में लगे हैं बेरोजगार नौजवान दर-दर की ठोकरे खा रहा है माताएं बहने बुजुर्ग महंगाई की मार से हताश है प्रदेश में चारो ओर भरस्टाचार का बोल बाला है। सरकारी नौकरियां बेची जा रही है और बेरोजगार हाथ में हाथ धरे बैठा है।

कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री विक्रम सिंह नेगी ,जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ,पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनमोहन सिंह मलल ,पूर्व जिलाध्यक्ष श्री सूरज राणा जी,पूर्व प्रमुख श्री नरेंद्र चंद रमोला जी, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री विक्रम सिंह पवार जी, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष श्री सुरेंद्र सिंह रावतन ,,डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ,ज्योत सिंह रावत ,प्रदीप कवि ,अखिलेश उनियाल , दर्शन लाल नौटियाल,मेघ सिंह कंडारी जी,बसंती भारती, मीरा देवी जी,महेश जोशी जी, दिनेश रावत, दीपचन्द सजवाण,, नंदकिशोर नौटियाल,महाबीर चौहान, सुमन भारती,गुरुदयाल सिंह, महिपाल सिंह,सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here