29.8 C
Dehradun
Sunday, July 25, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डआईएमए पासिंग आउट परेडः भारतीय सेना को मिले आज 341 युवा ऑफिसर

आईएमए पासिंग आउट परेडः भारतीय सेना को मिले आज 341 युवा ऑफिसर

यहां देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी में शनिवार को आज आयोजित पासिंग आउट परेड (POP) में 341 युवा ऑफिसर शपथ लेकर भारतीय सेना में शामिल हो गए। कोरोना महामारी के चलते पिछले वर्ष की भांति इस बार भी कैडेट्स के परिजन पासिंग आउट परेड का हिस्सा नहीं बन पाए।

शनिवार को आज आईएमए के ऐतिहासिक चेटवुड भवन के सामने ड्रिल स्क्वायर पर पीओपी परेड शुरू हुई। कमांडिंग ले. जनरल आरपी सिंह, सेना के दक्षिण-पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर ने इस अवसर पर रिव्यूइंग ऑफिसर परेड की सलामी ली। कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार भी यह परेड बेहद सादगी के साथ सम्पन्न हुई।

ले. जनरल सिंह ने कैडेटों को विभिन्न सम्मान प्रदान किए। मुकेश कुमार को स्वार्ड ऑफ ऑनर, दीपक सिंह को स्वर्ण, मुकेश कुमार को रजत व लवनीत सिंह को कांस्य पदक, दक्ष कुमार पंत ने सिल्वर मेडल (टीजी), किन्ले नोरबू सर्वश्रेष्ठ विदेशी कैडेट से नवाजा गया जबकि चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ बैनर डोगराई कंपनी को प्रदान किया गया।

परेड के बाद आयोजित पीपिंग व ओथ सेरेमनी के बाद 425 जेंटलमैन कैडेट्स बतौर लेफ्टिनेंट देश-विदेश की सेना का अभिन्न अंग बन गए। इनमें 341 युवा सैन्य अधिकारी भारतीय थलसेना को मिले। जबकि, 84 युवा सैन्य अधिकारी नौ मित्र देशों श्रीलंका, भूटान, तजाकिस्तान, किर्गिस्तान, अफगानिस्तान, मॉरीशस, वियतनाम, टोंगा और मालदीव की सेना का अंग बने। पीओपी में इस बार भी उत्तराखण्ड के 37 युवा भारतीय सेना में अफसर बने हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!