देहरादून। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सोमवार को यहां आईएमए देहरादून में बनने वाली दो टनल का वर्चुअल शिलान्यास किया। इन सुरंगों के बनने से परेड के दौरान लोगों को आवाजाही की जो दिक्कतें होती थी, उनका समाधान होगा।

सोमवार को यह शिलान्यास आईएमए में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में किया गया। इस दौरान सीडीएस बिपिन रावत भी मौजूद रहे। सीएम ने कहा आईएमए में दो सुरंगों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 45 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है।

आईएमए में दो टनल (अंडरपास) बनेंगे। एक टनल जाने के लिए और दूसरी आने के लिए उपयोग में लाई जाएगी। परेड के दौरान आईएमए में सुरक्षा की दृष्टि से राज्य सरकार एवं सेना को भी सुरक्षा समेत तमाम प्रकार की चिंता बनी रहती थी, लेकिन अब इनके निर्माण हो जाने से आईएमए की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता हो सकेगी।

सीएम ने बताया कि पूर्व में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से आईएमए में दो सुरंगों के निर्माण के लिए अनुरोध किया गया था, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दी है। इसके लिए उन्होंने रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया। बता दें कि इसके लिए सेना एवं स्थानीय लोगों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी। आज सोमवार को इसका शिलान्यास हो जाने के बाद लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here