27.9 C
Dehradun
Saturday, July 24, 2021
Homeकुंभ मेलाकुंभ मेला 2021: कुंभ से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो डायल...

कुंभ मेला 2021: कुंभ से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो डायल करें हेल्पलाइन नंबर 1902

आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने मंगलवार को कुंभ मेला हेल्पलाइन नंबर 1902 का विधिवत शुभारंभ कर दिया। टोल फ्री नंबर पर फोन कर देश-प्रदेश के श्रद्धालु कुंभ से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकेंगे।

आईजी गुंज्याल ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से श्रद्धालुओं को रूट प्लान, डायवर्जन, पार्किंग, निकटवर्ती घाटों, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, कोविड की एसओपी, स्वास्थ्य सुविधाओं एवं हरिद्वार के संबंध में आवश्यक जानकारी दी जाएगी।

हेल्पलाइन नंबर पर संचार पुलिस बल के दो उपनिरीक्षक और 12 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबलों की रात-दिन शिफ्ट में ड्यूटी रहेगी। हेल्पलाइन 24 घंटे काम करेगी। उद्घाटन पर अपर पुलिस अधीक्षक संचार मुकेश ठाकुर, पुलिस उपाधीक्षक संचार विपिन कुमार, रेवाधर मठपाल मौजूद रहे।

आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने मेला क्षेत्र में लगाए गए मिनी सैनिटाइज स्टेशन का मंगलवार को उद्घाटन किया। सैनिटाइज स्टेशन हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने सीएसआर मद से लगाया है। देशभर से श्रद्धालुओं के पहुंचने से मेला क्षेत्र में संक्रमण की खतरा अधिक रहेगा। इसके लिए मेला प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। मेला क्षेत्र में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के हाथों को सैनिटाइज करने के लिए जगह जगह मशीनें लगाई गई हैं।

मंगलवार को सैनिटाइजर स्टेशन शुरू हो गया है। स्टेशन पर एक बार मे तीन लोग अपने हाथों को सैनिटाइज कर सकेंगे। स्टेशन में सेंसरयुक्त है। आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के कुंभ मेला क्षेत्र में 10 सैनिटाइजर स्टेशन लगाने जा रही है।

स्टेशनों में दो कर्मचारियों की तैनाती रहेगी। मशीनों में सैनिटाइजर खत्म होने पर कर्मचारी भरते रहेंगे। इस अवसर पर सीओ अखाड़ा प्रबोध घिल्डियाल, सीओ रोड़ी भूपेंद्र सिंह धोनी,विक्रम राठौड़, हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के प्लांट हेड यशपाल सरदाना, कंपनी एचआर हेड रवि यादव, एजीएम मनमोहन शाही और राजेश यादव मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!