नई टिहरी। यदि आप भी हैं साहसिक खेलों के शौकीन, तो देर किस बात की है चले आइए टिहरी। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन के कारण पिछले छह माह से बंद पड़ी उत्तराखंड की टिहरी झील फिर से पर्यटकों के आवागमन से महक उठी है। मंगलवार से आज टिहरी झील बोटिंग के लिए खोल दी गई है। पर्यटकों ने आज पहले दिन काफी संख्या में टिहरी पहुंचकर झील में बोटिंग का आनंद लिया।

अनलॉक-4 की गाइडलाइन के अनुसार आज मंगलवार से टिहरी झील में बोटिंग गतिविधियां शुरू की गई हैं। पहले दिन आज बोट संचालकों ने पूजा-अर्चना के साथ बोटिंग की शुरूआत की। पहले दिन स्थानीय लोगों के अलावा ऋषिकेश, हरिद्वार से आए लगभग 70 पर्यटकों ने बोटिंग की।

श्री गंगा भागीरथी बोट यूनियन के अध्यक्ष लखवीर चैहान ने बताया कि झील में बोटिंग स्थल से 100 मीटर पहले सभी पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। इसके बाद ही आगे जाने की अनुमति दी गई। प्रत्येक पर्यटक के अलावा संचालक, ऑपरेटर, हेल्पर, टाडा कर्मियों, पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए गए।

ब्ताया कि 50 प्रतिशत सवारियों के साथ बोट का संचालन शुरू किया गया है। बोट यूनियन के संरक्षक कुलदीप पंवार ने डीएम, टाडा के एसीईओ को ज्ञापन भेजकर बोटिंग स्थल पर जेटी की मरम्मत और टैक्स माफ करने की मांग की। उन्होंने कहा कि झील में पर्यटकों के लिए सुविधाओं का विस्तार करना जरूरी है। बताया कि इस बारे में बोट यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here