Home हमारा उत्तराखण्ड फटी जींस विवाद: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बोले, मेरे कथन से...

फटी जींस विवाद: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बोले, मेरे कथन से यदि किसी को ठेस पहुंची हो चाहता हूंतो क्षमा

0
40
फटी जींस विवाद: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बोले, मेरे कथन से यदि किसी को ठेस पहुंची हो चाहता हूंतो क्षमा

फटी जींस को लेकर दिल्ली से दून तक मचे बवाल के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को चुप्पी तोड़ी। बकौल मुख्यमंत्री, वह बच्चों का कार्यक्रम था। मैंने एक पिता व एक अभिभावक होने के नाते उन्हें संस्कारों के बारे में जानकारी दी। मेरा जींस से कोई विरोध नहीं। मैंने फटी जींस का विरोध किया। फिर भी यदि किसी को मेरे कथन से ठेस पहुंची हो तो इसके लिए क्षमा चाहता हूं।

बता दें कि मुख्यमंत्री के बयान को लेकर प्रदेश की सियासत से लेकर संसद तक में खासा उबाल रहा। अमर उजाला ने मुख्यमंत्री से इस बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मेरा मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था। मैं खुद एक सामान्य ग्रामीण परिवेश से आया हूं। जब हम स्कूल जाते थे तो कई बार पैंट फट जाती थी। हमें लगता था कि स्कूल कैसे जाएंगे। कहीं गुरुजी डांटेंगे तो नहीं। यह एक अनुशासन और संस्कार था।

फिर हम फटी पैंट पर पैच लगाकर स्कूल जाते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस कार्यक्रम में मैंने यह बातें कहीं, वह बच्चों को लेकर ही आयोजित किया गया था। आज बच्चे नशे जैसी बुरी विकृतियों का शिकार हो रहे हैं। मैंने एक पिता, एक अभिभावक होने के नाते घर पर बच्चों को संस्कार देने की बात कही। बच्चा ज्यादा समय परिवार में ही रहता है। परिवार से ही उसे संस्कार मिलते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी भी बेटी है, परिवार है। मैंने घर पर संस्कारों की बात कही है, यह मुझ पर भी लागू होता है।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!