6 C
New York
Thursday, May 6, 2021
spot_img
Homeहमारा उत्तराखण्डसमुदाय विशेष को लेकर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड में हाई...

समुदाय विशेष को लेकर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी

देहरादून। केन्द्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर फ्रांस में हुए आतंकी हमले के बाद वहां के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की समुदाय विशेष को लेकर की गई टिप्पणी के बाद उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस मामले में केंद्र के गाइडलाइन जारी करने के बाद उत्तराखंड पुलिस के डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया है।

पेरिस में एक स्कूल टीचर की हत्या करने के बाद से हिंसा के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। फ्रांस में स्कूलों और पूजास्थलों के पास सैनिकों की तैनाती को ज्यादा बढ़ाया गया है। फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद से दुनियाभर के मुस्लिम और खासकर मुस्लिम देश फ्रांस को निशाना बनाए हुए हैं। कई देशों ने फ्रांस के सामान के बहिष्कार की भी अपील की है।

पुलिस मुख्यालय द्वारा उत्तराखण्ड के सभी 13 जनपदों के एसपी-एसएसपी को विशेष सतर्क रहते हुए अपने क्षेत्रों में शांति व कानून व्यवस्था कड़े करने के निर्देश दिए गए हैं।

डीजी अशोक कुमार ने बताया कि उन्होंने सभी कप्तानों से मिश्रित आबादी में गश्त पहरा बढ़ाने और सभी धर्म गुरुओं के साथ बैठक करने को भी कहा है। ताकि, त्योहारी सीजन पर साम्प्रदायिक सौहार्द बना रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!