Home हमारा उत्तराखण्ड अतिवृष्टि से टिहरी, रूद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी में भारी नुकसान की खबर

अतिवृष्टि से टिहरी, रूद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी में भारी नुकसान की खबर

0
20
अतिवृष्टि से टिहरी, रूद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी में भारी नुकसान की खबर

प्रदेश के टिहरी, रूद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी जिले में आज सोमवार शाम अतिवृष्टि से कई जगहों पर भारी नुकसान होने की खबर है।

टिहरीः जिले के जौनुपर विकासखंड के ग्राम पंचायत बांडाचक के कंडाल गांव में अतिवृष्टि से खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। थत्यूड़-बांडाचक सड़क पर खड़ी तीन बाइक मलबे में दबने का समाचार मिला है। उधर, भिलंगना ब्लॉक के सौंप गांव में ग्रामीणों के द्वारा बनाए गए टैंकों में ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने से करीब चार लाख से अधिक मछलियों के बीज को नुकसान होने की खबर है।

रूद्रप्रयागः जिले के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के खांकरा, फतेहपुर और जखोली ब्लॉक के कोटली में अतिवृष्टि से कई गांवों में भारी नुकसान हो गया। भारी मलबे के कारण खांकरा-कांडई-खेड़ाखाल मोटरमार्ग भी फतेहपुर के समीप बाधित हो गया है। इसके अलावा नरकोटा गांव में भी घरों व खेतों में मलबा घुसने से काफी नुकसान की सूचना है। जखोली विकासखण्ड के कोटली में भी अतिवृष्टि से खेतों को नुकसान की सूचना है। गांव के पैदल रास्ते भी जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

उत्तरकाशीः चिन्यालीसौड़ के कुमराड़ा गांव में अतिवृष्टि से बरसाती नाले के उफान पर आने से गांव में हड़कंप मच गया। कमांद गांव में भी अतिवृष्टि से कई घर एवं दुकानों में पानी घुस गया। अतिवृष्टि से जनपद में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। जिले के फिताड़ी एवं रेक्चा गांव के सामने खौका नामे तोक में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 40 भेड़ बकरियां मर गई।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!