राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान, किया कोविड-19 के बारे में जागरूक

0
609
राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान, किया कोविड-19 के बारे में जागरूक

उत्तरकाशी। चिन्यालीसौड़ स्थित राजकीय महाविद्यालय में स्वच्छता पखवाड़े के पांचवें दिन शनिवार को छात्र-छात्राओं ने चिन्यालीसौड़ के सूलीठांग में स्वच्छता अभियान चलाया और कोविड-19 के बारे में क्षेत्रवासियों को जागरूक किया।

राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में नमामि गंगे के अंतर्गत चलाए जा रहे गंगा स्वच्छता पखवाड़े के तहत पांचवें दिन महाविद्यालय द्वारा सूलीठांग एवं निकटवर्ती क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो0 संगीता मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को गंगा शपथ दिला कर किया। इसके बाद महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने नगरपालिका चिन्यालीसौड़ के वार्ड नंबर 3 में वृहद् स्तर पर अभियान चलाकर ठोस कचरे को लेकर उचित ढंग से निस्तारण किया।

इस अवसर पर वनस्पति विज्ञान के प्राध्यापक एवं पर्यावरण वैज्ञानिक डा0 अशोक कुमार अग्रवाल ने क्षेत्रवासियों को पर्यावरण एवं सफाई के प्रति जागरूक किया और लोगों से संवाद स्थापित कर उनको गंदगी के कारण होने वाली बीमारियों से बचने और स्वच्छता के प्रति सचेत रहने को जागरूक किया।

अंत में छात्र-छात्राओं ने रैली के माध्यम से कोविड-19 से बचाव का संदेश दिया। इस अवसर पर नमामि गंगे के संयोजक खुशपाल सिंह, डा0 विक्रम सिंह, कृष्णा डबराल, दिनेश चंद्र, डा0 प्रमोद कुमार, श्रीमती संगीता थपलियाल, रोशन लाल जुयाल, मदन सिंह, जितेंद्र पंवार, कौशल बिष्ट, सुरेश रमोला, सुनील गैरोला आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here