29.4 C
Dehradun
Sunday, July 25, 2021
Homeकोविड-19जीएमवीएन के भारत भूमि टूरिस्ट काम्पलैक्स को बनाया कोविड केयर सेन्टर

जीएमवीएन के भारत भूमि टूरिस्ट काम्पलैक्स को बनाया कोविड केयर सेन्टर

देहरादून। जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि वर्तमान में कुम्भ मेला-2021 के मध्यनजर ऋषिकेश क्षेत्रान्तर्गत कोरोना संक्रमण की संख्या में वृद्धि हो रही है तथा अन्य प्रदेशों से व्यक्तियों का आवागमन गतिमान है। कुम्भ मेला-2021 के कारण चिकित्सालय में कोविड-19 फेज-2 के बढते मरीजों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए भारत भूमि टूरिस्ट काम्पलैक्स, गढवाल मण्डल विकास निगम लि0 ऋषिकेश को कोविड केयर सेन्टर हेतु तत्काल प्रभाव से अधिग्रहण किया गया है।

जिलाधिकारी ने समस्त जनपदवासियों से अपील करत हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु एवं प्रसार की रोकथाम के लिए सतर्क रहें यदि किसी व्यक्ति सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम होता है या ऐसे लक्षण प्रतीत होते हैं तो तुरन्त जांच करवाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मास्क एवं साफ-सफाई के साथ ही भीड़ में जाने से बचने के उपाय किए जाएं।

इसके अलावा उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव तक सन्देश पंहुचाऐं ताकि कोरोना वायरस के बढ रहे मामले गावों तक न पंहुचे इसके लिए लोगों को सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम के लक्षण् प्रतीत होने पर तुरन्त जांच करवाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मास्क एवं साफ-सफाई के साथ ही भीड़ में जाने से बचने के उपाय अपनाने हेतु जागरूक किया जाए। उन्होने समस्त विभागों के अधिकारियों को विभागों में संचालित होने वाली योजनाओं क्रियान्वयन एवं प्रचार-प्रसार के माध्यमों से भी कोविड-19 संक्रमण के लक्षण एवं बचाव सम्बन्धी जागरूकता कार्यक्रम चलाने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 303 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 32450 हो गयी है, जिनमें कुल 29576 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 1446 व्यक्ति उपचाररत हैं। 5785 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!