6 C
New York
Tuesday, April 13, 2021
spot_img
Homeखेलउत्तराखंड के चार क्रिकेटर बने आईपीएल का हिस्सा, तीन अलग-अलग टीमों में...

उत्तराखंड के चार क्रिकेटर बने आईपीएल का हिस्सा, तीन अलग-अलग टीमों में शामिल

आईपीएल के 14वें सत्र में उत्तराखंड के चार क्रिकेटर भी तीन अलग-अलग टीमों का हिस्सा बनेंगे। यह पहला मौका है जब उत्तराखंड टीम का कोई खिलाड़ी आईपीएल तक पहुंचा है। रॉयल चैलेंजर बंगलूरू व मुंबई इंडियंस ने एक-एक और किंग्स इलेवन पंजाब ने दो खिलाड़ियों को अपने कैंप में शामिल किया है। इसके अलावा टीम के एक क्रिकेट को काउंटी से बुलावा आया है।

मध्यम तेज गति के गेंदबाज आकाश मधवाल को आरसीबी ने अपने कैंप में शामिल होने का मौका दिया है। ऑफ स्पिनर गेंदबाज और मध्यक्रम के बल्लेबाज दीक्षांशु नेगी मुंबई इंडियन टीम के कैंप का हिस्सा बनेंगे। वहीं, मध्यम तेज गति के गेंदबाज निखिल कोहली और अंकित मनोड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब टीम में मौका मिला है। यह सभी क्रिकेट नेट्स पर बड़े क्रिकेटरों को प्रैक्टिस कराएंगे। वहीं, मयंक मिश्रा को इंग्लैंड के काउंटी क्लब ने बुलावा भेजा है। इससे पहले उत्तराखंड मूल के कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा बन चुके हैं। लेकिन टीम उत्तराखंड के क्रिकेटरों को यह मौका पहली बार मिल रहा है।

क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि प्रदेश के क्रिकेटरों के लिए सीखने का बड़ा मौका है। कोचिंग कैंप में उन्हें बड़े क्रिकेटरों के साथ खेलने और सीखने का मौका मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले दो-तीन सालों में उत्तराखंड के कई खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से खेलते दिखेंगे।

देहरादून जिले में खेल महाकुंभ का आयोजन 23 मार्च से

देहरादून जिले में खेल महाकुंभ का आयोजन 23 मार्च से होगा। प्रभारी जिलाधिकारी नितिका खंडेलवाल ने बताया कि युवा कल्याण विभाग की ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के तहत इसका आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राजपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के एथलेटिक्स मैदान में 100, 400, 800 और 1500 मीटर दौड़ की प्रतियोगिता आयोजित होगी।

उन्होंने प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए पुलिस विभाग को सुरक्षा व्यवस्था, नगर निगम को स्वच्छता व सैनिटाइजेशन, स्वास्थ्य विभाग को फर्स्ट एड व्यवस्था व कोविड जांच, मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्णायक एवं अभिलेखीय कार्य, क्रीड़ा विभाग को खेल सामग्री व पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग लेने, पंचायतराज विभाग को प्रतियोगिताओं का ग्रामीण स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने, युवा कल्याण व प्रांतीय रक्षक दल विभाग को आयोजन समिति के साथ समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिए।

जूनियर तीरंदाजी टीम में सुधांशु का चयन

दून के सुधांशु बिष्ट का चयन भारतीय जूनियर तीरंदाजी टीम के लिए हुआ है। सुधांशु ने कुछ दिन पूर्व दून में हुई जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया था। उत्तराखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि जूनियर भारतीय टीम में रिकर्व के लिए 12 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जिसमें सुधांशु भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि अब सुधांशु सोनीपत में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। इसके बाद भारतीय ए और बी टीम का चयन होगा, जो प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए विदेश जाएगी। सुधांशु के पिता राजेश बिष्ट सिटी पेट्रोल यूनिट में सब इंस्पेक्टर हैं। उन्होंने बताया कि सुधांशु ने करीब तीन साल पहले रिकर्व की प्रैक्टिस शुरू की।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!