पूर्व सीएम खंडूड़ी कोरोना संक्रमित, एम्स के चिकित्सकों ने दी होम आइसोलेशन की सलाह

0
401

एम्स ऋषिकेश में रूटीन स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आए पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी की कोविड जांच रिपोर्ट बृहस्पतिवार देर रात पॉजिटिव आई है। मगर वह एसिम्टमेटिक हैं।

उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। पूर्व सीएम पहले से बेहतर स्थिति में हैं, लिहाजा चिकित्सकों ने उन्हें होम आइसोलेशन की सलाह देते हुए एम्स से डिस्चार्ज कर दिया है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी अपने पुत्र के साथ बीते बृहस्पतिवार को चैकअप के लिए एम्स में आए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी कोरोना जांच में संक्रमित पाए गए। उनके बेटे मनीष खंडूड़ी ने इसकी पुष्टि की। बृहस्पतिवार को थकावट और कमजोरी की शिकायत के बाद उन्हें उपचार के लिए लाया गया था। चिकित्सकों ने विभिन्न पैथोलॉजी जांच के साथ उनकी कोरोना जांच कराई थी। 

एम्स के पीआरओ हरीश मोहन थपलियाल ने बताया पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्डियोलॉजिस्ट को बताया कि उनको कमजोरी और थकावट महसूस हो रही है। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद कार्डियोलॉजिस्ट ने उनको लीवर, किडनी आदि पैथोलॉजी जांच लिखी। जांच के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री को चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया। रिपोर्ट आने पर वह संक्रमित मिले।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी बृहस्पतिवार को पूर्वाह्न में अपने पुत्र के साथ रूटीन चैकअप के लिए एम्स ऋषिकेश आए। जहां उन्होंने चिकित्सकों से अपने नियमित स्वास्थ्य की जांच कराई और परामर्श लिया।

संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि सामन्य जांचों से यह पाया गया कि जनरल साहब का स्वास्थ्य ठीक है, मगर एडवांस्ड जांचों की रिपोर्ट आने तक उन्हें अस्पताल में मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here