30.9 C
Dehradun
Saturday, October 16, 2021
Homeहमारा उत्तराखण्डटिहरीनियमावली परिवर्तन कर जिला स्तर से होगी फारेस्ट गार्डों की भर्तीः हरक

नियमावली परिवर्तन कर जिला स्तर से होगी फारेस्ट गार्डों की भर्तीः हरक

  • ऊर्जा निगमों में बिजली खरीद-फरोख्त के लिए बनाया है अलग से विंग

नई टिहरी। हरेला कार्यक्रम के तहत वन मंत्री जिले के प्रभारी मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने जिला मुख्यालय स्थित के. ब्लॉक में रुद्राक्ष के पौधे का रोपण किया। वहीं टिहरी वन प्रभाग की टिहरी रेंज चापड़ा में और सेवा टीएचडीसी के सहयोग से वरदान संगठन ने चंबा ब्लॉक के गांवों में वृक्षारोपण किया।

शनिवार को वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, विधायक टिहरी डा. धन सिंह नेगी, देवप्रयाग विनोद कंडारी, पालिकाध्यक्ष सीमा कृषाली, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, डीएम इवा आशीष श्रीवास्वत, सीडीओ नमामी बंसल और डीएफओ डा. कोको रोसे ने के. ब्लॉक में औषधीय और फलदार पौधे रोपकर पर्यावरण संरक्षण की अपील की।

Uttarakhand: टाॅप ब्यूरोक्रेसी में बड़े फेरबदल की तैयारी, कभी भी हो सकते आदेश जारी

वन मंत्री डा. रावत ने कहा कि फारेस्ट गार्ड भर्ती नियमावली में परिवर्तन कर अब जिले से ही भर्ती कराने का प्रस्ताव किया जा रहा है। करीब 1300 पदों पर भर्ती कर इंटर विज्ञान विषय की बाध्यता को खत्म किया गया है। कला और वाणिज्य वर्ग के अभ्यर्थी भी अब आवेदन कर सकेंगे। कहा कि विद्युत निगमों में विद्युत वितरण और खरीद में घोटाले की बात सामने आई है। इसके लिए विभाग में अलग से विंग बनाई है जो खरीद-फरोख्त पर नजर रखेगी। इंदु कुमार पांडे समिति की रिपोर्ट को लागू किया जाएगा। फ्री बिजली पर उन्होंने कहा कि इसके लिए रास्ता निकाला जा रहा है। विद्युत विभाग के कर्मियों की समस्या हल करेंगे।

Uttarakhand: मां और कन्या शिशु की देखभाल को प्रोत्साहित करने को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना शुरू

इधर, सामाजिक संगठन वरदान ने सेवा टीएचडीसी के सहयोग से चंबा ब्लॉक के गांवों में पौधों का रोपण किया गया। संस्था ने आजीविका संवर्धन परियोजना के अंतर्गत सेवा टीएचडीसी के सहयोग से नरेंद्रनगर, चंबा, थौलधार ब्लॉक के विभिन्न गांव में दो दिन में पांच हजार फलदार आंवला, नींबू, अमरूद, संतरा पौधों का रोपण किया गया।

इस मौके पर सेवा टीएचडीसी के वरिष्ठ प्रबंधक महेंद्र राणा, यतवीर चौहान, अवनीश पांडे, प्रधान प्रियंका देवी, परमेंद्र राणा, गंभीर सिंह, प्रमिला थपलियाल, हरीश सिंह, महावीर सिंह, सुरेश मौजूद थे। वन विभाग की टिहरी रेंज के अंतर्गत चापड़ा मय अंधियारी, उच्चर माध्यमिक विद्यालय चापड़ा और ग्राम पंचायत चोपड़ियाली में गोपाल चमोली, सोबत सिंह, वन दरोगा प्रेमलाल डोभाल, विनोद प्रकाश, दर्मियान रावत ने वृक्षारोपण किया।

इधर, एसडीएम नरेंद्रनगर युक्ता मिश्र, तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल के दिशा निर्देशन में पुलिस और राजस्व कर्मियों ने नरेंद्रनगर के तहसील चौराहे और कुमारखेड़ा में छायादार पौधों का वृक्षारोपण किया। राजकीय पेंशनर्स संगठन शाखा मुनिकीरेती-ढालवाला ने भी राजीव ग्राम में पौधरोपण किया गया। इस मौके पर शूरवीर चौहान, वीरेंद्र पोखरियाल, जबर पंवार, हंसलाल असवाल, जयपाल नेगी, जोत सिंह, प्रेमदत्त डिमरी, सूरतानंद पैन्यूली, शंकर दत्त, केसर सिंह, अनुसूया प्रसाद, गोपाल दत्त, गब्बर सिंह, सुंदर मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments

error: Content is protected !!